City Post Live
NEWS 24x7

हाजीपुर से चुनाव लड़ेगें चिराग, चाचा पशुपति बोले- विश्वासघात…

हाजीपुर से चुनाव लड़ेगें चिराग, चाचा पशुपति बोले- विश्वासघात...

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : LJP के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल होने के एक दिन बाद आज मंगलवार को चिराग पासवान ने बड़ा ऐलान किया है. LJP (RAMVILAS) के चीफ चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी बिहार में हाजीपुर लोकसभा सीट से ही चुनाव लड़ेगी. वे खुद इस सीट से मैदान में उतरेंगे. चिराग पासवान द्वारा किये गए दावे पर हाजीपुर के सांसद , RLJP प्रमुख और चिराग पासवान के चाचा पशुपति कुमार पारस ने अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि हाजीपुर से चुनाव लड़ने का चिराग का दावा निराधार है. मैं उन्हें सलाह देना चाहूंगा कि वो ऐसा ना करें. अपने क्षेत्र की जनता के साथ विश्वासघात न करें और अपनी वर्तमान सीट से ही चुनाव लड़ें.

 

दिल्ली में NDA की बैठक से पहले चिराग पासवान ने भाजपा के साथ LJP (रामविलास) के गठबंधन की औपचारिक घोषणा करते हुआ कहा कि हाजीपुर लोकसभा सीट से मैं ही चुनाव लड़ूंगा. इसमें किसी को कोई शक नहीं होना चाहिए. चाचा पशुपति पारस के साथ गठबंधन में शामिल होने के सवाल पर चिराग ने कहा कि NDA में कौन है या नहीं है, मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता. मैं हाजीपुर सीट से हीं लडूंगा.

 

बिहार की हाजीपुर लोकसभा सीट से रामविलास पासवान के भाई और चिराग पासवान के चाचा पशुपति कुमार पारस सांसद हैं, लेकिन इस बार जमुई से सांसद चिराग पासवान से इस सीट पर अपनी दावेदारी ठोकी है. दरअसल हाजीपुर सीट से ही रामविलास पासवान चुनाव लड़ते थे, इसलिए ये सीट उनकी विरासत को तय करेगी. यही कारण है कि रामविलास पासवान के वारिस बनने की दौड़ में चाचा और भतीजा दोनों इस सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं.

 

मोदी कैबिनेट में शामिल किए जाने की अटकलों को खारिज करते हुए चिराग ने कहा कि मंत्री पद पाना उनकी प्राथमिकता नहीं क्योंकि यह एक बड़ी जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा- मैंने अपने पिता ( रामविलास पासवान ) को कैबिनेट मंत्री बनते देखा. यह एक बड़ी जिम्मेदारी है. मेरे लिए मंत्री पद रखना मेरी प्राथमिकता नहीं है. मुझे खुशी है कि भाजपा और मोदी जी ने मेरे पिता को यह सम्मान दिया.

 

यह पूछे जाने पर कि उनकी पार्टी बिहार में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, तो चिराग ने कहा कि इसकी घोषणा सही समय आने पर की जाएगी. उन्होंने ये भी कहा कि बिहार की जनता महागठबंधन को स्वीकार नहीं कर रही है. 2024 में NDA का परचम बिहार में लहराएगा और यहां की सभी 40 सीटें हम जीतेंगे और फिर उसके अगले साल 2025 में बिहार में NDA सरकार बनेगी.

 

गौरतलब है  कि 2021 में LJP में टूट हुई थी और पशुपति कुमार पारस ने राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी बनाई जो एनडीए में शामिल हो गई थी और फिर पशुपति पारस केंद्र में मंत्री बने. दूसरी तरफ चिराग पासवान के नेतृत्व में लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) बनी. इस टूट में पशुपति पारस को ज्यादा फायेदा हुआ उनका खेमा ज्यादा मजबूत बन गया.

 

क्योंकि चिराग पासवान को छोड़कर लोक जनशक्ति पार्टी के सभी सांसद पशुपति पारस के नेतृत्व में राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी में शामिल हो गए थे और चिराग पासवान अकेला पड़ गए. इसके बावजूद भी चिराग पासवान 2024 लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी की दावेदारी बीजेपी की ओर से ऑफर किये गए सभी 6 लोकसभा सीटों पर कर रहे हैं और साथ ही एक राज्यसभा की सीट की मांग कर रहे हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.