City Post Live
NEWS 24x7

अभिषेक बच्चन सपा के टिकट पर लड़ सकते हैं चुनाव.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

 

सिटी पोस्ट लाइव : 2024 के लोकसभा चुनाव में मैदान में नजर आ सकते हैं   बॉलिवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन . अभिषेक के पिता अमिताभ बच्चन इलाहाबाद से सांसद रह चुके हैं. वहीं उनकी मां जया बच्चन भी सपा से राज्यसभा सांसद हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि अभिषेक बच्चन देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश से राजनीति में कदम रखेंगे. सूत्रों की माने तो अभिषेक बच्चन इलाहाबाद सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं.अभी इसे लेकर न ही सपा की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि हुई है और न ही बच्चन परिवार की ओर से किसी ने अभिषेक बच्चन के चुनाव लड़ने को लेकर कुछ बोला है.

 

लेकिन चर्चा खूब हो रही है. अभिषेक बच्चन इलाहाबाद लोकसभा सीट से 2024 में सपा के उम्मीदवार हो सकते हैं. हाल ही में सपा मुखिया अखिलेश यादव मुम्बई दौरे पर भी गए थे.इलाहाबाद से अभिषेक बच्चन के चुनाव पर लड़ने समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता फखरुल हसन चांद ने कहा कि उनकी मां जया बच्चन सपा से राज्यसभा सदस्य हैं. उनका परिवार समाजवादी है और समाजवादी विचारधारा को मानने वाला है. ऐसे में अभिषेक बच्चन के चुनाव लड़ने का फैसला पार्टी मुखिया अखिलेश यादव और सपा नेतृत्व को करना है.

 

इलाहाबाद सीट पर मौजूदा समय में रीता बहुगुणा जोशी बीजेपी से सांसद है. रीता बहुगुणा जोशी पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन की बेटी है. हेमवती नंदन को अभिनेता अमिताभ बच्चन चुनाव में मात दे चुके हैं.अमिताभ बच्चन यूपी के इलाहाबाद में जन्मे थे. अमिताभ बच्चन के पिता डॉ. हरिवंश राय बच्चन प्रसिद्ध हिन्दी कवि थे. अमिताभ, हरिवंश राय बच्चन के दो बेटों में सबसे बड़े हैं. 1984 में अभिनय से ब्रेक लेने के बाद अमिताभ बच्चन ने अपने पुराने मित्र राजीव गांधी के सपोर्ट में राजनीति में एंट्री की थी. अमिताभ बच्चन इलाहाबाद लोकसभा सीट से यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा के खिलाफ चुनाव लड़े थे. पूर्व सीएम को हराकर अमिताभ इलाहाबाद से सांसद चुने गए थे. लेकिन कार्यकाल पूरा करने से पहले ही अमिताभ बच्चन ने इस्तीफा दे दिया था.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.