City Post Live
NEWS 24x7

बैठक के बाद विपक्ष के नेताओं की हुंकार, नीतीश बने संयोजक.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : आज पटना में विपक्षी एकता की बैठक हो गई.इस बैठक में 17 दलों के तीन दर्जन से ज्यादा नेता शामिल हुए. बैठक में नीतीश कुमार को विपक्ष का संयोजक बनाने का अहम् फैसला हुआ. अब अगली बैठक कांग्रेस के नेत्रित्व में अगले महीने 10 या फिर 12 जुलाई को होगी.इस बैठक में ये तय होगा कि कौन दल कितनी सीटों पर चुनाव लडेगा. बैठक के बाद विपक्ष के नेताओं के साझा प्रेस कांफ्रेंस में तमाम नेताओं ने कहा कि सबने मिलकर बीजेपी के खिलाफ लड़ने का फैसला लिया है.

 लालू यादव ने कहा कि हम अब पूरी तरह से फिट हो गए हैं. अब मोदी जी को फिट करना है. हमें एक होकर लड़ना है. साथ लड़ना है. देश टूटने के कगार पर है. अमेरिका में पीएम मोदी चंदन बांट रहे हैं. कर्नाटक में हनुमान जी ने इनको गदा मारी है. हनुमान जी हम लोग के साथ हैं. बीजेपी और मोदी का बुरा हाल होने वाला है. लालू ने इस दौरान राहुल गांधी की प्रशंसा करते हुए  कहा कि राहुल ने लोकसभा और अदाणी मुद्दे पर अच्छा काम किया.

राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान की नींव पर आक्रमण हो रही है. इतिहास पर संस्थान पर बीजेपी आक्रमण कर रही है. ये विचारधारा की लड़ाई है. हमने निर्णय लिया है कि हम एकसाथ काम करेंगे. हम अपनी विचारधारा की रक्षा करेंगे.मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि सभी राज्यों के लिए अलग-अलग सीटों पर होगी चर्चा. एजेंडा भी तय होगा.अगले महीने शिमला में होनेवाली बैठक में सबकुछ तय हो जाएगा.

ममता बनर्जी ने कहा कि पटना में बहुत सारा आंदोलन शुरू हुआ. पटना से इस मीटिंग से नया इतिहास शुरू हुआ है. पटना से जो शुरू होता है वो जनांदोलन बनता है. हम लोग एकजुट हैं. हम एकसाथ लड़ेंगे. हमें विपक्ष नहीं बोलो-हम भी देश के सिटीजन हैं. हम भी भारतमाता कहते हैं. भाजपा का तानाशाही है.अखिलेश यादव ने कहा कि आने वाले वक्त में जनाआंदोलन करेंगे. पटना का संदेश यही मिलकर काम करेंगे. देश की जनता और देश कैसे आगे बढ़े, इस पर काम करेंगे. बिहार नवजागरण का गवाह बन रहा है.

सीताराम येचुरी ने कहा कि ये फासीवाद हिंदुत्व राज्य बनाना चाहते हैं. देश के संविधान की रक्षा करनी है.उमर अब्दुल्ला विपक्षी दलों का साथ आना मामूली बात नहीं है. हमारा मकसद ताकत हासिल करना नहीं है. ये सत्ता की लड़ाई नहीं, उसूलों और विचारधारा की लड़ाई है. देश के संविधान बचाने की लड़ाई है. मैं मेहबूबा मुफ्ती देश के बदनसीब इलाका से ताल्लुक रखते हैं, जम्मू कश्मीर को फिर से राज्य का दर्जा मिले.महबूबा मुफ्ती जो जम्मू-कश्मीर में होता था, पूरे देश में हो रहा है. हम गांधी के मुल्क को गोडसे का मुल्क नहीं बनने देंगे. हमने गांधी के मुल्क के लिए हाथ मिलाया है. हमारी एकजुटता नीतीश के लिए बड़ी कामयाबी है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.