City Post Live
NEWS 24x7

कांग्रेस से तीन दिग्गजों की संतानें प्रबल दावेदार.

एक्ट्रेस नेहा शर्मा लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव,मीरा कुमार के पुत्र अंशुल अविजीत हो सकते हैं प्रत्याशी.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :महागठबंधन में कांग्रेस की भागलपुर सीट से   अभिनेत्री नेहा शर्मा के चुनाव लड़ने की चर्चा है. अगर वो नहीं लड़ी तो उनके पिता व विधायक अजीत शर्मा मैदान में उतर सकते हैं. पटना साहिब से लोकसभा की अध्यक्ष रही मीरा कुमार के पुत्र अंशुल अविजीत चुनाव लड़ सकते हैं. अंशुल अविजीतर अभी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं.उनके अलावा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह के पुत्र आकाश सिंह पश्चिमी चंपारण संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं.

 

इस तरह से कांग्रेस की कुल नौ सीटों में से तीन पर पार्टी के तीन दिग्गजों की संतानें दावेदार हैं. 31 मार्च को दिल्ली में कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक है. उसके बाद ही प्रत्याशियों के नाम सार्वजनिक होंगे. वैसे दावेदार हर संभव प्रयास में जुटे हुए हैं.पहले और तीसरे चरण में कांग्रेस को कोई सीट नहीं मिली है. चौथे चरण की समस्तीपुर उसके हिस्से में आई है. अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित इस सीट से तमिलनाडु में डीजी रहे वीके रवि प्रबल दावेदार हैं. पिछले तीन चुनावों से पराजित हो रहे पूर्व मंत्री डॉ. अशोक कुमार की भी दावेदारी है.

 

पांचवें चरण में कांग्रेस मुजफ्फरपुर के मैदान में होगी. विधायक बिजेंद्र चौधरी पहले से ही तैयारी कर रहे हैं. चर्चा में आकाश सिंह भी हैं. आकाश का नाम पश्चिमी चंपारण के लिए भी चल रहा, जहां छठे चरण में चुनाव होना है. उनके अलावा पूर्व विधायक मदन मोहन तिवारी और शाश्वत केदार की भी दावेदारी है. शाश्वत केदार पूर्व मुख्यमंत्री केदार पाण्डेय के पौत्र हैं.

 

छठे चरण में कांग्रेस महाराजगंज के मैदान में भी होगी. वहां विधायक विजय शंकर दूबे सशक्त प्रत्याशी हैं. दिवंगत सांसद प्रभुनाथ सिंह के पुत्र रणधीर सिंह को आरजेडी  अपना उम्मीदवार बना सकता है.सातवें चरण में कांग्रेस अपनी पुरानी दो सीटों (सासाराम और पटना साहिब) पर मुकाबला करेगी. उसके पास सासाराम दूसरी सुरक्षित सीट है. मीरा कुमार यहां से सांसद हुआ करती थीं. वे पहले ही मैदान में नहीं होने की घोषणा कर चुकी हैं. उनके परामर्श ये ही यहां प्रत्याशी घोषित होगा.बीजेपी से बेटिकट हुए सांसद छेदी पासवान भी कांग्रेस के संपर्क में हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.