City Post Live
NEWS 24x7

केंद्र सरकार पर भड़के CM नीतीश, बोले- ‘सत्ता में बैठे लोग देश का इतिहास बदल देंगे.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह के बहिष्कार के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने शनिवार को  केंद्र की बीजेपे  सरकार को घेरते हुए कहा कि सत्ता में बैठे लोग आजादी की लड़ाई के इतिहास को बदल देंगे. मुझे बहुत बुरा लग रहा है.सीएम नीतीश (Nitish Kumar) ने कहा कि नीति आयोग की बैठक और नएसंसद भवन के उद्घाटन (Inauguration of New Parliament) में शामिल होने का कोई मतलब नहीं था. नए संसद की क्या जरूरत थी. मैंने बार-बार कहा है कि सत्ता में बैठे लोग इस देश के इतिहास को बदल देंगे.

गौरतलब है  कि शनिवार को नई दिल्ली में नीति आयोग की शासी निकाय की बैठक है. बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) कर रहे हैं. इसमें सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को शामिल होना था  लेकिन  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल नहीं हो रहे हैं.नीतीश कुमार ने  पूर्व निर्धारित व्यस्तताओं का हवाला देते हुए बैठक में शामिल होने से मना कर दिया है. चर्चा है कि राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री के बदले वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी (Vijay Kumar Chaudhary) को बैठक में शामिल होने के लिए अधिकृत किया है.

28 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे.केंद्र की सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट (Central Vista Project) के तहत नए संसद भवन का निर्माण किया गया है.इसको लेकर देशभर में राजनीति तेज है. जदयू, राजद, कांग्रेस समेत 19 विपक्षी पार्टियों ने नए संसद के उद्घाटन समारोह का बायकॉट करने का फैसला लिया है. विपक्षी पार्टियां चाहती हैं कि इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जगह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों से होना चाहिए.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.