City Post Live
NEWS 24x7

बिहार पुलिस में बड़ा फेरबदल, 26 IPS अफसरों का तबादला.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में भारी संख्या में आईएएस और आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है. आरसीपी सिंह की बेटी लिपि सिंह को शंट कर दिया गया है.उन्हें सहरसा के एसपी के पद से हटा दिया गया है. बिहार सरकार ने शनिवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (Bihr IPS Transfer list) के अफसरों के साथ भारतीय पुलिस सेवा के भी 26 अफसरों के तबदाले का आदेश जारी किया. अधिकारियों की लिस्ट में आईपीएस अधिकारी पुष्कर आनंद के अलावा अवकाश कुमार, मनोज कुमार तिवारी और लिपि सिंह के नाम शामिल् हैं. सीतामढ़ी और दरभंगा के (Bihar IPS Transfer Posting) आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है. बिहार सरकार की (IPS Transfer in Bihar) ओर से सभी जिलों में सूचना भेज दी गई है. नये अधिकारियों को उनके तबादला वाले स्थान पर योगदान देने के लिए कहा गया है.

 

(Bihar IPS Transfer Posting) बिहार सरकार की ओर से आईपीएस अधिकारियों के तबादले की जो लिस्ट जारी की गई है. उसके मुताबिक 2009 बैच के आईपीएस पुष्कर आनंद अब तक पटना में अपनी सेवा दे रहे थे. वे बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस 16 के समादेष्टा (कमांडेंट) थे. उन्हें बिहार विशेष सशसत्र पुलिस 14 के समादेष्टा का अतिरिक्त प्रभार भी मिला हुआ था. उन्हें अब बोधगया भेज दिया गया है. पुष्कर आनंद को बोधगया में बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस बल तीन का कमांडेट बनाते हुए 17 का भी अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.बिहार पुलिस मुख्यालय में पदस्थापन की प्रतीक्षा कर रहे 2010 बैच के आईपीएस हिमांशु शंकर त्रिवेदी को BSAP-11 जमुई का कमांडेंट बनाया गया है.

 

अनुसंधान विभाग में सेवा दे रहे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी तौहिद परवेज को मुजफ्फरपुर भेज दिया गया है. वे मुजफ्फरपुर में बिहार विशेष पुलिस बल-6 के कमांडेंट का कार्यभार ग्रहण करेंगे.पटना के यातायात एसपी अनिल कुमार को आपात अनुक्रिया और सहयोग प्रणाली के पुलिस अधीक्षक के रूप में पटना में ही सेवा देने को कहा गया है., सीतामढ़ी के एसपी 2011 बैच के आईपीएस अधिकारी हर किशोर राय को पटना तलब किया गया है. वे यहां पर बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस बल 16 के कमांडेंट के अलावा 14 का भी अतिरिक्त प्रभार देखेंगे.

 

बिहार सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक दरभंगा के सीनियर एसपी अवकाश कुमार को दरभंगा में अपने पद के साथ बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस (Bihar Special Armed Police) 13 का अतिरिक्त प्रभार भी संभालना होगा. सुपौल में बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस (Bihar Special Armed Police)-12 के कमांडेंट के साथ ही बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस (Bihar Special Armed Police)-15 का अतिरिक्त प्रभार देख रहे 2012 बैच के आईपीएस रवि रंजन कुमार को वैशाली का एसपी बनाया गया है. सहायक पुलिस महानिरीक्षक (कल्याण) के पद से 2012 बैच के आईपीएस कुमार चौधरी का ट्रांसफर करते हुए जमालपुर में रेल एसपी बनाया गया है. उन्हें बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस (Bihar Special Armed Police)-9 का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

 

बिहार सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक पश्चिम चंपारण के एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा अब सहरसा चले जाएंगे। वहीं सहरसा की एसपी लिपि सिंह को बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस(Bihar Special Armed Police)-2 के कमांडेट के रूप में डिहरी में पदस्थापित कर दिया गया है. बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस(Bihar Special Armed Police)-8 बेगूसराय के कमांडेंट के अलावा बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस(Bihar Special Armed Police)-19 बेगूसराय के अतिरिक्त प्रभार को देख रहे 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार तिवारी को सीतामढ़ी का एसपी बनाया गया है. सुपौल के एसपी डी अमरकेश, 2013 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं, वह अब पश्चिम चंपारण के एसपी के रूप में बेतिया में पदस्थापित होंगे। वैशाली के एसपी 2013 बैच के मनीष अपराध अनुसंधान विभाग बिहार में सेवा देंगे.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.