City Post Live
NEWS 24x7

नीतीश कुमार PM पद के प्रबल दावेदार, लेकिन खाली नहीं है कुर्सी.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : दिल्‍ली में बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की कांग्रेस के अध्‍यक्ष मलिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात को लेकर बिहार की राजनीति गरमाई हुई है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने निशाना साधा. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि हर कोई प्रधानमंत्री बनना चाहता है, लेकिन उन्‍हें ये भी तो पता होना चाहिए कि साल 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री का पद खाली नहीं है.

 

दिल्‍ली में हुई विपक्ष की बैठक पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि हर कोई प्रधानमंत्री बनना चाहता है. नीतीश कुमार मजबूत हैं इसलिए वह मल्लिकार्जुन खड़गे को खुश कर रहे हैं. राहुल गांधी से मिलने का समय मांगा, बड़ी मुश्किल से राहुल गांधी ने मिलने का समय दिया है. गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार को पता होना चाहिए कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री का पद खाली नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि अभी उनकी राजनीतिक दुर्गति होना बाकी रह गया है.

 

गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पहुंचे, जहां उनकी मल्लिकार्जुन और राहुल गांधी से भी मुलाकात हुई. इस मुलाकात के बाद नीतीश और राहुल ने मीडिया से बातचीत की. नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी विपक्षी एकता पर बात हुई है. ज्यादा से ज्यादा पार्टियों को एक साथ लाने की कोशिश है। हमारी सकारात्मक बातचीत हुई है.

 

मजबूत विपक्ष ही लोकतंत्र को सार्थक बनाती है. मा० DyCM श्री @yadavtejashwi और मा० CM श्री @NitishKumar जी के इसके लिए किए जा रहे प्रयास सराहनीय हैं.लोकतंत्र की अवधारणा, उसकी आत्मा को नहीं समझने वाली BJP एकजुट होते विपक्ष का उपहास कर अपनी निरंकुश तानाशाही सोच का परिचय दे रही है.राहुल गांधी ने कहा कि नीतीश जी की पहल बहुत अच्छी है. विपक्ष को एक करने के लिए ऐतिहासिक कदम उठाया है. देश पर आक्रमण के खिलाफ लड़ेंगे.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मल्लिकार्जुन खड़गे, तेजस्वी यादव और कांग्रेस बिहार अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह मौजूद रहे. साल 2024 आम चुनाव से पहले हो रही इस मुलाकात के बाद कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार UPA के संयोजक बनाए जा सकते हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.