City Post Live
NEWS 24x7

JDU MLC राधाचरण सेठ के 24 ठिकानों पर रेड, ED अफसरों की सुरक्षा में CRPF तैनात.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : ईडी की बड़ी कारवाई बिहार में जारी है.JDU MLC राधाचरण साह (सेठ) और उनके पार्टनर अशोक प्रसाद के 24 से अधिक ठिकानों पर ED की रेड चल रही है. राधाचरण के भोजपुर में बाबू बाजार स्थित आवास और पटना के सरकारी आवास पर ED की टीम के साथ CRPF के जवान मौजूद हैं.ब्रॉडसन और आदित्य नाम की दो कंपनियों और इससे जुड़े लोगों के ठिकाने पर बिहार, झारखंड और ओडिशा में ED की छापेमारी चल रही है. इसमें ब्रॉडसन के सुभाष यादव, एमएलसी राधा चरण सहित कई लोगों के नाम शामिल हैं.इसी साल फरवरी में भी पटना से लेकर दिल्ली तक के कई ठिकानों पर छापेमारी हुई थी. इस दौरान 200 करोड़ से अधिक की गड़बड़ी का आयकर विभाग ने खुलासा किया था. राधा चरण सेठ लंबे समय से बालू सिंडिकेट से जुड़े रहे हैं.

 

जदयू एमएलसी के मुताबिक, 1971 में जलेबी बेचने का काम करते थे. इसके बाद होटल धीरे-धीरे शुरू किया. इस समय एमएलसी के पास दुकान, राइस मिल, कोल्ड स्टोर हैं. मनाली में ही उनका रिसॉर्ट है. राधाचरण के मुताबिक, मेहनत और ईमानदारी के बल पर यहां तक पहुंचे हैं. स्टेट बैंक, ग्रामीण बैंक, पीएनबी बैंक से हमने लोन लिया है. हमको नहीं समझ आ रहा कि हमने कहां गड़बड़ी की है.भोजपुर जिले आरा-बक्सर के विधान पार्षद राधाचरण साह (सेठ जी) से आयकर विभाग के अफसरों ने जलेबी बेचने से लेकर एमएलसी बनने तक की पूरी कहानी जानी थी. राधाचरण साह प्रदेश के बड़े बालू कारोबारी हैं. उनके देश के कई हिस्सों में संपत्ति है.

 

JDU के MLC राधा चरण सेठ के यहां पटना से लेकर आरा और मनाली तक आईटी का रेड पड़ा. चार दिनों तक 18 जगहों पर रेड किया गया. आयकर विभाग की टीम ने हिमाचल प्रदेश के मनाली, उत्तराखंड के हरिद्वार, यूपी के नोएडा, गाजियाबाद, अलीगढ़, बिहार के पटना और आरा शहर में मौजूद अलग-अलग डेढ़ दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की.नोट गिनने की मशीन मंगानी पड़ी. राधा चरण सेठ लंबे समय तक लालू प्रसाद की पार्टी आरजेडी में रहे, लेकिन तीन वर्षों पूर्व वे जेडीयू में आ गए. अभी वे भोजपुर- बक्सर से एमएलसी हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.