City Post Live
NEWS 24x7

RJD का पोस्टर, 2024, प्रधानमंत्री नीतीशे कुमार हैं.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :”बिहार में लोक सभा चुनाव की आहात अभी से सुनाई देने लगी है.अब पटना में आरजेडी दफ्तर के बाहर आज रविवार को सीएम नीतीश कुमार का नया पोस्टर लगाया गया है. पोस्टर में उन्हें विपक्षी की पार्टियों द्वारा 2024 के लिए पीएम कैंडिडेट के तौर पर पेश किया गया है.पोस्टर में लिखा है कि 2024, प्रधानमंत्री नीतीशे कुमार हैं. पोस्टर में तमाम विपक्षी नेताओं के साथ राहुल गांधी की भी तस्वीर है.

गौरतलब है कि नीतीश कुमार लगातार खुद को इस रेस से बाहर बता रहे हैं लेकिन आरजेडी के नेता कार्यकर्त्ता उन्हें पीएम बनाकर ही दम लेना चाहते हैं.दरअसल, उन्हें पता है कि जबतक नीतीश कुमार पीएम नहीं बनेगें, तेजस्वी यादव सीएम् नहीं बन पायेगें. राजद दफ्तर के बाहर लगा पोस्टर ये साफ़ ईशारा करता है कि आरजेडी के लोग जल्द से जल्द नीतीश कुमार को राष्ट्रिय राजनीति में भेंज कर तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर काबिज होते देखना चाहते हैं.

सीएम नीतीश के दिल्ली दौरे से लौटने के बाद जदयू दफ्तर में ‘देश का पीएम कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो’ का नारा लगाया गया था. जिसके बाद मुख्यमंत्री ने समर्थकों से ऐसे नारे नहीं लगाने की बात कही थी. अब राजद दफ्तर के बाहर सीएम को 2024 के लिए पीएम कैंडिडेट के तौर पर पेश करते हुए पोस्टर लगाया गया है.कुछ दिन पहले यह पोस्टर जदयू के एमएलसी खालिद अनवर ने जगह-जगह पर लगाया है.आरजेडी दफ्तर के बाहर पोस्टर लगाने के लिए अनुमित लेनी होती है. किसी भी तरह के पोस्टर को लेकर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह अनुमति देते हैं. ऐसे में यह पोस्टर भी बिना उनकी अनुमति के बिना नहीं लगाया गया होगा.

जाहिर है कि महागठबंधन में सबसे बड़े दल राजद की तरफ से उन्हें पीएम कैंडिडेट के तौर पर पेश किया जा रहा है. पोस्टर में नीतीश कुमार को गद्दी पर बैठे दिखाया गया है. उनके साथ राहुल गांधी, ममता बनर्जी, मल्लिकार्जुन खड़गे, अरविंद केजरीवाल, लालू यादव, एमके स्टालिन, के चंद्रशेखर राव, हेमंत सोरेन, अखिलेश यादव, शरद पवार, उद्धव ठाकरे और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को दिखाया गया है.

आरजेडी के बाहर लगे पोस्टर के बाद कांग्रेस ने अपना रिएक्शन दिया है. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता असितनाथ तिवारी ने कहा कि यह किसी व्यक्ति की इच्छा हो सकती है, लेकिन पार्टी की इच्छा नहीं हो सकती है. उन्होंने यह कहा कि आरजेडी ऑफिस के बाहर जरूर पोस्टर लगा है लेकिन आरजेडी ने कभी भी इस तरह का फैसला, किसी भी मीटिंग में नहीं लिया है. नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार बनाने को लेकर राजद की तरफ से कभी आधिकारिक बयान नहीं आया है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.