City Post Live
NEWS 24x7

तेजस्वी यादव पर्यटन को बनाना चाहते हैं बिहार की यूएसपी.

पर्यटन को बढ़ावा देकर बिहार की ब्रांडिंग देश दुनिया में करने की योजना बना रहे हैं उप-मुख्यमंत्री.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में पर्यटन की असीम संभानाएं हैं.पर्यटन को बिहार का यूएसपी बनाकर बिहार की तक़दीर बदली जा सकती है.बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव इस बात को समझ चुके हैं.बिहार पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए मंत्री तेजस्वी यादव ने बिहार की ब्रांडिंग में तेजी लाने की रणनीति बनाई है. तेजस्वी यादव के अनुसार बिहार की छवि को और मजबूत तभी किया जा सकता है, जब दुनिया भर के लोग बिहार आकर देखें और समझें. तेजस्वी यादव बिहार के पर्यटक स्थलों की जानकारी सभी तक पहुंचाने और इन स्थानों पर सभी सुविधाएं कैसे काम करें, इसपर अधिकारियों को निर्देश दिया है.

पिछले कुछ साल में बिहार में पर्यटकों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है, लेकिन विदेश से आने वाले सैलानियों की संख्या नहीं बढ़ी हैं. अब विदेशी मेहमानों को भी बिहार तक लाने में बड़ी तैयारी कर रहा है.तेजस्वी यादव ने राबड़ी आवास 10 सर्कुलर रोड पर बिहारी मूल के विदेशी सेवा में विभिन्न देशों में काम कर रहे लोगों से मुलाकात की. सभी से बिहार की ब्रांडिंग में सहयोग की अपील की. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार सरकार सीमित संसाधनों में भी बिहार की बेहतर ब्रांडिंग के लिए प्रयासरत हैं .पर्यटकों को विश्वस्तरीय सुविधा दिलाने के लिए काम कर रही है. हम बिहार फाउंडेशन को भी बेहतर कर रहे हैं और सभी देशों में स्थित उसके चैप्टर को सुदृढ़ करते हुए बिहार की बेहतर छवि बनाएंगे.

तेजस्वी यादव ने कहा कि आप सभी अपने-अपने देशों से पर्यटकों को बिहार लाने में मदद करें, हम उन्हें सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराएंगे. तेजस्वी यादव ने कहा कि गंगा रिवर फ्रंट को हम इंटरनेशनल लेवल के टूरिस्ट स्पॉट के रूप में डेवलप कर रहे हैं, जहां पर कल्चरल जोन से लेकर प्ले जोन  और स्पोर्ट्स जोन भी रहेंगे.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.