City Post Live
NEWS 24x7

सामने आया 23 जून के विपक्षी दलों की बैठक का शेड्यूल.

नीतीश की नोट के साथ शुरू होगी विपक्षी एकता की महा-बैठक, सबको मिलेगा बोलने का मौका.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :  23 जून को पटना में विपक्षी एकता की होने वाली महा- बैठक में देशभर से राजनीतिक दिग्गज पहुंचेंगे. सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक यह बैठक चलेगी. इस दौरान राहुल गांधी नीतीश कुमार ममता बनर्जी अरविंद केजरीवाल सहित कई नेता अपनी बात रखेंगे.यह बैठक  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के की नोट एड्रेस के साथ शुरू होगी. पटना के  एक अणे मार्ग स्थित नेकसंवाद कक्ष को बैठक के लिए तैयार किए जा रहा है.महाबैठक के शेड्यूल के बारे में मिली आरंभिक जानकारी के अनुसार, यह सुबह 11 बजे शुरू होगी. शाम चार बजे तक विमर्श चलेगा. इस दौरान सभी राजनीतिक दिग्गज दिन का भोजन भी एक साथ करेंगे.

महाबैठक के आरंभ में सामूहिक रूप से यह विमर्श होगा कि वर्तमान में देश किन-किन बड़ी समस्याओं से जूझ रहा। मंहगाई और बेरोजगारी के साथ-साथ संविधान को बदलने की केंद्र सरकार किस तरह से काम कर रही है.महाबैठक में नीतीश कुमार के संबोधन के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे अपनी बात रखेंगे . भाजपा से खिलाफ वन फार वन फार्मूला पर भी चर्चा होगी कि अलग-अलग राज्यों में किस तरह से इसे सक्रिय करना संभव होगा.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ही विपक्षी एकजुटता को लेकर होने वाली महाबैठक को पटना में कराने का प्रस्ताव दिया था. इसलिए महाबैठक में उनका विशेष रूप से संबोधन होगा. ममता बनर्जी के साथ-साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और तमिलनाडु के मुख्यमांत्री स्टालिन का भी संबोधन होगा. अरविंद केजरीवाल इस मामले को भी उठा सकते हैं कि केंद्र की सरकार ने किस तरह दिल्ली सरकार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मिले अधिकार को अध्यादेश लाकर खत्म कर दिया.

क्षेत्रीय स्तर पर मजबूती के साथ विपक्षी दल के रूप में खड़े एनसीपी नेता शरद पवार, शिव सेना (उद्धव, बाला साहब ठाकरे) यह बताएंगे कि महाराष्ट्र में किस तरह से विपक्षी एकता की बात को पूरी ताकत लगाकर मजबूत किया जा सकता है. उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा नेता अखिलेश यादव उप्र की बात करेंगे.राहुल गांधी के संबोधन के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार महाबैठक के आखिर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी बात रखेंगे.

महाबैठक में बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह भी मौजूद रहेंगे.राजकीय अतिथिशाला व सर्किट हाउस में ठहरने का इंतजाम.महाबैठक में आने वाले राजनीतिक दिग्गजों के रहने का इंतजाम राजकीय अतिथिशाला में किया गया है. पटना में आने के तुरंत बाद वे लोग राजकीय अतिथिशाला जाएंगे। उनके साथ आए लोगों के लिए पटना सर्किट हाउस में व्यवस्था की गयी है. वहां से वे लोग मुख्यमंत्री आवास पहुंचेंगे.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.