City Post Live
NEWS 24x7

बिहार हिंसा पर विधानसभा में बवाल, सदन स्थगित.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में रामनवमी पर कई जिलों में भड़की हिंसा और राज्य में बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर बीजेपी के विधायकों ने विधानसभा में भी जमकर हंगामा किया. सुबह 11 बजे विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले बीजेपी विधायकों ने सदन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.बीजेपी नेताओं ने महागठबंधन सरकार के खिलाफ हाथ में पोस्टर लेकर दंगाइयों को बचाना बंद करो, हिंदुओं पर अत्याचार बंद करों, जैसे नारे लगाए। इसके बाद सदन के अंदर भी भाजपा के सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया.

 

बिहार के नालंदा, रोहतास, भागलपुर, गया, मुजफ्फरपुर सहित अन्य जिलों में तनाव को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरा और इसे प्रशासनिक विफलता करार दिया. विपक्ष ने कहा नीतीश कुमार सरकार चलाने में नाकाम साबित हो रही है. नालंदा में हिंसा के चार दिन बाद भी हालात पर काबू पाने में विफलता को लेकर भाजपा ने नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग की.पक्ष-विपक्ष के नेता सदन में भिड़ गए. सत्तापक्ष ने पलटवार करते हुए भाजपा पर आरोप लगाया और कहा कि राज्य में जानबूझकर माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है..राजद और जदयू विधायकों ने भाजपा पर बिहार में सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने का आरोप लगाया।हंगामें को दौरान विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी बार-बार विधायकों को समझाते नजर आए, लेकिन कोई असर नहीं हुआ. आखिरकार, उन्होंने पहली पाली की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित कर दी.

 

राजद विधायक सुधाकर सिंह ने अधिकारियों पर सवाल उठाए और कहा कि बिना अफसरों की मिलीभगत के बगैर ऐसी घटना होना असंभव है. सुधाकर सिंह ने कहा कि अमित शाह को बयानबाजी नहीं करनी चाहिए. लोकसभा चुनाव आने वाले है. राजनीतिक तौर पर घटनाओं को अंजाम दिया गया है. बिहारशरीफ में उपद्रव को देखते हुए नालंदा के डीएम ने कुंडलपुर महोत्सव स्थगित करने का आदेश जारी किया है. जिले में शुक्रवार को शोभायात्रा के दौरान भड़की हिंसा के चौथे दिन भी धारा 144 लागू है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.