City Post Live
NEWS 24x7

मोदी मंत्रिमंडल में कौन कौन से नए चेहरे होगें शामिल.

चिराग पासवान के साथ रामकृपाल यादव ,संजय जायसवाल और रविशंकर प्रसाद हो सकते हैं मंत्री.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर राष्ट्रपति भवन में तैयारियां भी शुरू हो गई हैं .लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार में मंत्रिमंडल का विस्तार होना है. संभावना है कि मोदी कैबिनेट में कई नए मंत्री शपथ ले सकते हैं.सूत्रों के मुताबिक, इस बार जमुई के सांसद और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है. अगर ऐसा होता है तो चिराग पहली बार मंत्री पद की शपथ लेंगे. लोजपा के संस्थापक दिवंगत रामविलास पासवान मोदी सरकार में उपभोक्‍ता कार्य, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण विभाग के मंत्री थे. चिराग को केंद्र में उन्हीं के विभाग की जिम्मेदारी मिल सकती है.

बताया जा रहा है कि चिराग पासवान ने सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री से मुलाकात की थी। दोनों के बीच काफी लंबी मुलाकात हुई थी.इससे पहले रविवार को पटना में चिराग पासवान ने इस बात के संकेत भी दिए थे कि लोजपा (रा) NDA में आधिकारिक तौर पर शामिल होने से पहले बैठकों का एक दौर भी चलेगा.दो दिन पहले NDA में शामिल होने को लेकर चिराग ने बीजेपी के आगे अपनी शर्त रखी थी. जानकारी के मुताबिक, वे लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी के लिए हाजीपुर सहित 6 सीट चाहते हैं. राज्यसभा में भी उन्होंने 1 सीट देने की मांग की है.

2025 में बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अभी से ही अपनी पार्टी के लिए सीटें तय कर लेना चाहते हैं. चिराग की इस मांग का मकसद लोजपा का बंटवारा करने वाले और केंद्र में मंत्री और उनके चाचा पशुपति कुमार पारस को हटाना है.अंदरुनी खबर है कि बीजेपी ने चिराग की सारी शर्ते मान ली हैं. यही वजह है कि कैबिनेट के लिए नए चेहरों में उनके नाम की चर्चा सबसे ज्यादा है. दावा ये भी किया जा रहा है कि चिराग 2024 में हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी ने इसके लिए हामी भी भर दी है.

इस सीट से उनके पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान सांसद हुआ करते थे. 2019 के लोकसभा चुनाव में चाचा पशुपति कुमार पारस ने हाजीपुर से चुनाव लड़ा और जीत भी दर्ज की, लेकिन पारिवारिक विवाद और पार्टी के हुए बंटवारे के बाद चिराग ने हाजीपुर सीट के लिए अपनी दावेदारी ठोक दी है.माना जा रहा है कि सांसद रविशंकर प्रसाद की केंद्रीय कैबिनेट में वापसी हो सकती है. संभावित है कि उन्हें फिर से कानून मंत्रालय ही दिया जाए. वे फिलहाल अभी दिल्ली में हैं.लेकिन बात उनके PA से हुई। PA ने बताया कि रवि शंकर प्रसाद के दोबारा मंत्री बनने की बात गलत है. वो बस एक अफवाह है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.