City Post Live
NEWS 24x7

धीरेंद्र शास्त्री पहुंचे पटना, कहा- हिन्दू राष्ट्र घोषित होगा भारत.

शस्त्री जी बोले-मेरे दिल में बस्ता है बिहार, हम हिन्दू-मुस्लिम नहीं कराते, केवल हिन्दू-हिन्दू करते हैं.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री आज पटना पहुँच गये हैं. बाबा बागेश्वर सुबह-सुबह 8 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचे. पटना एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद बाबा बागेश्वर सीधे होटल पनाश गये.वे  भारी सुरक्षा के बीच पटना से करीब 30 किलोमीटर दूर नौबतपुर के तरेत पाली मठ जाएंगे. उनका कार्यक्रम 13 से 17 मई तक चलेगा. पहले दिन शाम 4 बजे से बाबा कथा की शुरुआत करेंगे.पटना एअरपोर्ट पहुँचते ही बाबा ने कहा कि बिहार तो उनके दिल में  बसता  है.ये पूछे जाने पर कि हिन्यादू-मुस्लिम करेगें तो आपका बिहार में विरोध होगा, बाबा ने कहा -शस्त्री जी बोले-मेरे दिल में बस्ता है बिहार, हम हिन्दू-मुस्लिम नहीं कराते, केवल हिन्दू-हिन्दू करते हैं.

 

धीरेंद्र शास्त्री के लिए बनाए गए कथा स्थल का नाम ‘श्री राघवेंद्र नगर’ रखा गया है. मठ के ठीक सामने करीब 30 एकड़ जमीन में कथा स्थल तैयार हुआ है. 15 मई को दोपहर 12:00 से 3:00 बजे तक बाबा पर्चा निकालेंगे और लोगों से पर्सनली मिलेंगे. 17 मई को विभूति वितरण होगा. तीन लाख स्क्वायर फीट में जर्मन पंडाल लगाया गया है. पांच हजार स्क्वायर फीट में मुख्य मंच बना है, जहां से धीरेंद्र शास्त्री हनुमंत कथा सुनाएंगे.

 

धीरेंद्र शास्त्री बाबा के कार्यक्रम में बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश और देश के अन्य हिस्सों से श्रद्धालु पहुंचे हैं. 15 लाख स्क्वायर फीट में पार्किंग की व्यवस्था की गई है. लोगों के ठहरने के लिए भी इंतजाम किए जा रहे हैं. आयोजकों का कहना है कि यहां पर मेडिकल सुविधा से लेकर भंडारे तक की सुविधा है.महिलाओं के ठहरने के लिए भी अलग से व्यवस्था की गई है.

 

गौरतलब है किया धीरेंद्र  शास्त्री के आगमन से पहले ही पक्ष और विरोध में काफी बयानबाजी हो रही है. जिसके बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है. पटना आगमन से लेकर तरेत पाली में रहने तक सुरक्षा का कड़ा घेरा रहेगा.धीरेंद्र शास्त्री के आगमन के समय पटना एयरपोर्ट पर भीड़ ना लगे इसकी भी व्यवस्था जिला प्रशासन के तरफ से की गई थी. असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए सादे लिबास में भी पुलिसकर्मी तैनात थे.

 

एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार के अनुसार  इस मौके पर 300 से अधिक पुलिसकर्मियों के साथ-साथ 50 से अधिक ट्रैफिक पुलिस के जवान की तैनाती होगी. लगभग 50 से अधिक मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे. हालांकि अभी भी पटना पुलिस जिला प्रशासन सुरक्षा को लेकर आकलन में जुटी हुई है.एडीजी ने कहा कोई भी बड़ा कार्यक्रम हो चाहे वह धार्मिक कार्यक्रम होता है राजनीतिक कार्यक्रम हो, जो भी एसओपी होती है. उसी के तहत कार्यक्रम की सुरक्षा की जिम्मेदारी तय की जाती है. उन्होंने कहा कि सुरक्षा के सभी चीजों का जायजा लिया जा रहा है. जिला प्रशासन और पटना पुलिस पूरे मामले में आकलन कर रही है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं.

 

इस हनुमान कथा के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव, राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को भी आमंत्रण दिया गया है. बिहार के हर नेता को निमंत्रण दिया गया है चाहे वह किसी दल के हो. वही 14 मई को इस कार्यक्रम में सांसद मनोज तिवारी भी शामिल होंगे. अमरेंद्र कुमार ने बताया कि बाबा के दरबार में कोई भी अतिथि नहीं होता है. मनोज तिवारी भजन गाने आ रहे हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.