City Post Live
NEWS 24x7

कलश यात्रा से आज हनुमंत कथा का शुभारंभ.

महिलाओं ने लगाये नारे , रासलीला की करो तैयारी, आ रहे हैं भगवाधारी, जय श्री सीता-राम .

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : पटना के नौबतपुर के तरेत गांव में धीरेंद्र शास्त्री कल से हनुमत कथा करनेवाले हैं. 13 मई से पांच दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत हो रही है. तरेत गांव में आयोजित होने वाले हनुमंत कथा का शुभारंभ शुक्रवार को कलश यात्रा से शुरू हो गया.अहले सुबह ही रंग-बिरंगे परिधानों में सुसज्जित महिलाएं नौबतपुर थाना के नजदीक से कलश में जल लेकर तरेत गांव हनुमंत कथा स्थल पर पहुंची. 5100 महिलाएं इस कलश यात्रा में शामिल हैं. उन्होंने प्रतिमा के नजदीक कलश के जल को रखकर जय श्री राम जय हनुमान के नारे लगाए. महिलाएं झुंड में आ रहे हैं भगवाधारी के नारे लगाती दिखीं.

नौबतपुर में 13 मई से 17 मई तक बागेश्वरी धाम वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री जी का दिव्य दरबार लगने जा रहा है. इसे लेकर बागेश्वरी समिति की तरफ से तैयारियां पूरी कर ली गई है. शुक्रवार की सुबह महिलाओं द्वारा कलश यात्रा निकाली गई. कलश यात्रा का शुभारंभ नौबतपुर थाना के नजदीक टैंकर से हुई. जल भरकर महिलाएं हनुमंत कथा स्थल की ओर निकल गईं. इस दौरान जय श्री राम, जय हनुमान और धीरेंद्र शास्त्री की जय के नारों से पूरा नौबतपुर का इलाका गूंज उठा.

महिलाओं ने “चला सखी दर्शन करीला हनुमान के ” एक सुर में गाकर माहौल को और भी भक्तिमय बना दिया. सुरक्षा को लेकर प्रशासन की तरफ से भी पूरी तैयारी कर ली गई है. बताया जा रहा कि हनुमंत कथा स्थल से लगभग 2 किलोमीटर की दूरी पर ही सभी गाड़ियों को रोक दिया गया है.इस कार्यक्रम को लेकर पहले से ही राजनीतिक रंग में रंगने का काम बिहार सरकार के मंत्री लगातार करते रहे हैं. दूसरी तरफ तरेत मठ के महंत सुदर्शनाचार्य का यह मानना है कि तरेत गांव में चाहकर भी लोग किसी तरह का कोई विरोध नहीं कर सकते. उनका यह मानना है कि विरोध करने वालों का हाथ जल जाएगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.