City Post Live
NEWS 24x7

बिहार के ईशान किशन ने भारत को बनाया एशिया कप का चैंपियन.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : रविवार को एशिया कप का फाइनल मैच एकतरफा नजर आया. भारत ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को 10 विकेट से पटखनी दे दी. भारत ने 8वीं बार यह खिताब अपने नाम किया है. भारत की ऐतिहासिक जीत के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी बधाई दी है.  फाइनल मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. हालांकि, श्रीलंका के कप्तान शनाका का यह फैसला उस समय गलत साबित हो गया जब बुमराह ने पहली ओवर में ही कुशल परेरा को शून्य पर पवेलियन भेज दिया.

 इसके बाद मोहम्मद सिराज ने घातक गेंदबाजी की और श्रीलंकाई टीम पर कहर बनकर टूटे.मोहम्मद सिराज ने अपने स्पेल के दूसरे ओवर में चार विकेट झटककर श्रीलंका की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी. भारत की घातक गेंदबाजी के आगे श्रीलंका की टीम 50 रन पर ढेर हो गई.अब भारतीय टीम को इस तरह जीत के लिए 51 रन का छोटा सा लक्ष्य मिला. भारतीय पारी की शुरुआत करने आए बिहार के स्टार क्रिकेटर ईशान किशन और शुभमन गिल नेआक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की और भारत को दस विकेट से जीत हासिल की.

भारत एशिया कप का खिताब 8वीं बार अपने नाम किया है.ईशान किशन ने 18 गेंदों में तीन चौके की मदद से नाबाद 23 रन और शुभमन गिल ने नाबाद 27 रन बनाए.भारत ने महज 6.1 ओवर में यह लक्ष्य हासिल किया.ईशान किशन ने फील्डिंग में उमदा योगदान दिया. उन्होंने मैच के दौरान दो श्रीलंकाई बल्लेबाजों के कैच लपके. किशन ने मोहम्मद सिराज की गेंद पर चरित असलंका का शॉर्ट कवर्स पर आसान कैच लपका.असलंका बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. इसके बाद पांड्या की गेंद पर किशन ने प्वाइंट पर महीश पाथिराना का कैच लपका. पाथिराना भी खाता नहीं खोल सके. किशन ने ऑलराउंड प्रदर्शन करके भारत के चैंपियन बनने में अहम रोल निभाया.

मोहम्मद सिराज ने अपने स्पेल के दूसरे ओवर में चार विकेट झटके. मोहम्मद सिराज ने 7 ओवर में 21 रन देकर 6 विकेट चटकाए. सिराज ने मेंडिस और कप्तान शनाका को भी क्लीन बोल्ड कर अपना शिकार बनाया. हार्दिक पांड्या को तीन और जसप्रीत बुमराह को एक विकेट मिला.श्रीलंका की ओर से बल्लेबाजी करने उतरे पांच बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाए. चार बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा तक नहीं पार कर पाए. श्रीलंका की ओर से कुसल मेंडिस ने सर्वाधिक 17 रन और दुसान हेमंत ने नाबाद 13 रन का योगदान दिया.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.