City Post Live
NEWS 24x7

अभ्यर्थियों के बदले जेईई मेंस की परीक्षा दे रहे 3 स्कॉलर गिरफ्तार.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : पाटलिपुत्र इंडस्ट्रियल एरिया के आईओएन डिजिटल जोन केंद्र पर जेईई मेंस की परीक्षा दे रहे तीन परीक्षार्थियों को पुलिस ने धर दबोचा है. रांची का सूरज मौली, गोपालगंज का राहुल कुमार मिश्रा और उत्तरप्रदेश का अमन कुमार जो गिरफ्तार किये गए हैं उनके ऊपर दुसरे परीक्षार्थियों के बदले बदले परीक्षा देने का आरोप है. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. शुरुआती पूछताछ में इन सॉल्वरों में किसी ने खुद को अभ्यर्थी का भाई तो किसी ने दोस्त बताया है. वहीं अपनी शैक्षणिक योग्यता इंटर या ग्रेजुएट बता रहे हैं जबकि ये लोग जेईई मेंस की परीक्षा देने पहुंचे थे.

 

सूत्रों ने बताया कि ये लोग पुलिस को सही जानकारी नहीं दे रहे हैं. पुलिस अगर इन लोगों से सख्ती से पूछताछ करेगी तभी माफियाओं तक पहुंच सकेगी.जेईई मेंस की परीक्षा पास कराने के लिए माफियाओं ने प्रति अभ्यर्थी 10-15 लाख रुपए वसूले हैं. परीक्षा माफिया सॉल्वर को मूल अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देने भेजते हैं. इसके एवज में सॉल्वर को 5-6 लाख रुपए मिलते हैं. तीनों अभ्यर्थियों पर केंद्र प्रभारी चंदन कुमार के बयान पर केस दर्ज कर लिया गया है.

 

पहली पाली की परीक्षा में उत्तरप्रदेश का अमन पकड़ा गया. वह संपतचक के सरीषय कुमार की जगह परीक्षा देने पहुंचा था. पूछने पर अमन ने पुलिस से कहा कि सरीषय उसका दोस्त है. इस कारण उसके बदले परीक्षा देने पहुंचा है. दूसरी पाली में रांची के मनन मौली की जगह परीक्षा देते सूरज मौली पकड़ा गया. सूरज ने पुलिस से कहा कि वह मनन का भाई है. दूसरी पाली में ही गोपालगंज के राहुल कुमार मिश्रा की जगह राहुल कुमार को परीक्षा देते हुए पकड़ा गया.पुलिस के अनुसार तीनों अपना नाम-पता गलत बता रहे हैं.इनके आधार कार्ड और अन्य पहचान पत्र को भी खंगाला जा रहा है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.