City Post Live
NEWS 24x7

जल्द आएगा मैट्रिक रिजल्ट, टॉपर्स का वेरिफिकेशन शुरू.

16 लाख छात्रों का इंतजार खत्म..इस दिन ; वेबसाइट्स के अलावा SMS से देख सकते हैं परिणाम

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार बोर्ड के 10वीं के परीक्षार्थियों का इंतज़ार अब ख़त्म होने वाला है.बोर्ड अधिकारी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ‌BSEB 10वीं का रिजल्ट 28 या 29 मार्च को जारी हो सकता है.बोर्ड ने इसके लिए टॉपर्स के इंटरव्यू की प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू कर दी है. लगभग 200 छात्रों को वेरिफिकेशन के लिए बोर्ड ऑफिस बुलाया गया है. रोजाना 50 छात्र-छात्राओं का इंटरव्यू और फिजिकल वेरीफिकेशन किया जा रहा है।.लांकि, बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने के आधिकारिक तिथि की घोषणा नहीं की है.इसलिए छात्र-छात्राएं BSEB ट्विटर अकाउंट या ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

बिहार बोर्ड दसवीं की परीक्षाएं 14 फरवरी 2023 से शुरू हुई थी और 22 फरवरी 2023 तक चली थी. इस परीक्षा में लगभग 16 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे. उन्हें अपने रिजल्ट का इंतजार हैं.बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट पिछले साल 31 मार्च को जारी किया था. साल 2022 में 10वीं की परीक्षा में 16 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे. कुल 79.88% छात्रों ने परीक्षा पास की थी.बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा का रिजल्ट मोबाइल SMS के जरिए भी चेक कर सकते हैं. छात्र-छात्राओं को SMS के जरिए रिजल्ट चेक करने के लिए ‘BIHAR 10’ टाइप कर अपने रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ 56263 पर मैसेज भेजना होगा.

छात्र सबसे पहले biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.अपना रोल कोड और रोल नंबर डालें और समिट बटन पर क्लिक कर दें.रिजल्ट खुल जाएगा.अपना रिजल्ट चेक कर लें और डाउनलोड भी कर सकते हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.