City Post Live
NEWS 24x7

सिंगर नेहा सिंह राठौर को जाना पड़ सकता है जेल.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

 

सिटी पोस्ट लाइव : मशहूर लोक गायिका नेहा सिंह राठौर (Neha Singh Rathore) को जेल भेंजने की तैयारी शुरू हो गई है. सिंगर नेहा सिंह राठौर पर मध्यप्रदेश में तीन केस दर्ज हुए हैं. सबसे पहले उनके खिलाफ भोपाल के हबीबगंज थाने में केस दर्ज हुआ था. इसके बाद उनके खिलाफ छतरपुर के सिटी कोतवाली थाने में केस दर्ज हुआ है. पुलिस नेहा पर लगे आरोपी की जांच कर रही है. सीधी पेशाब कांड के बाद सिंगर ने कई ट्वीट किए थे. एक ट्वीट में आरोपी को आरएसएस के गणावेश में दिखाया था.साथ ही उन्होंने एक तस्वीर शेयर की थी. यह कार्टून जैसा था, जिसमें यह दिखाया गया था कि गणावेश पहने एक व्यक्ति किसी पर पेशाब कर रहा है.

 इसी ट्वीट के बाद नेहा सिंह राठोर की मुश्किलें बढ़ गई हैं. उनके खिलाफ आरएसएस और आदिवासी समाज में शत्रुता पैदा करने का मामला दर्ज हुआ है. नेहा सिंह राठौर पर आईपीसी की धारा 153ए लगाई गई है.इस धारा के अंतर्गत जाति, धर्म, निवास और भाषा जैसे मामलों में जब कोई दो समूहों के बीच शत्रूता पैदा करने की कोशिश करता है तो 153ए के तहत केस दर्ज किए जाते हैं. अगर इस मामले में नेहा सिंह राठौर दोषी पाई जाती हैं तो उन्हें तीन साल की सजा हो सकती है. साथ ही जुर्माना भी लगाया जा सकता है.

 आमतौर पर इस धारा का प्रयोग वर्ग द्वेष के मामले में किया जाता है. आपत्तिजनक टिप्पणी के केस में केस इसी धारा के तहत दर्ज होते हैं. केस दर्ज होने के बाद एमपी पुलिस मामले की जांच कर रही है. ऐसे में पुलिस नेहा सिंह राठौर को पूछताछ के लिए तलब भी कर सकती है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.