City Post Live
NEWS 24x7

7 घंटे में पूरा होगा पटना से रांची का सफर.

25 अप्रैल से शुरू होगी वंदे भारत: ; क्रू मेंबर और लोको पायलट को दिया जा रहा है प्रशिक्षण

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :पटना से रांची का सफर अब आसान हो जाएगा. 25 अप्रैल से राजधानी पटना और रांची के बीच वंदे भारत ट्रेन शुरू हो रही है. ट्रेन रांची, टाटी सिल्वे, बीआईटी मेसरा, बरकाकाना, हजारीबाग होते हुए पटना जाएगी. वंदे भारत ट्रेन सुबह 7:30 बजे रांची से चलेगी और दोपहर दो बजे पटना पहुंचेगी. फिर पटना से दोपहर 3:30 बजे चलकर रात 10:30 बजे रांची पहुंचेगी.रांची से पटना के बीच वंदे भारत चलाने की तैयारी को लेकर दक्षिण पूर्व रेलवे के अधिकारियों को तैयार रहने के लिए कहा गया है. वंदे भारत ट्रेन चलाने के लिए लोको पायलट और क्रू मेंबर को प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है.

इस ट्रेन को रांची से पटना के बीच नए रूट पर चलाया जाएगा. टाइमिंग को लेकर दक्षिण पूर्व रेलवे अधिकारियों से रेल मंत्रालय ने जानकारी मांगी है. मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि रांची-पटना के बीच वंदे भारत चलाने पर लगभग सहमति बन गई है.रांची से पटना के बीच वंदे भारत ट्रेन सप्ताह में छह दिन चलाई जाएगी. इस ट्रेन का मेंटनेंस हटिया यार्ड में होगा. इस ट्रेन का प्राइमरी मेंटनेंस रांची में होगा. सेकेंडरी मेंटनेंस पटना में होगा. यह झारखंड को मिलने वाली पहली वंदे भारत ट्रेन होगी जो दो राज्यों को जोड़ेगी.

पटना से रांची के लिए अभी चार ट्रेनें हटिया-पूर्णिया कोर्ट ट्रेन, रांच्ची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस, हटिया-इस्लामपुर और हटिया-पटना पाटलिपुत्रा एक्सप्रेस हैं. पटना से रांची के लिए अब पांचवीं ट्रेन वंदे भारत होगी. रांची से टाटी सिल्वे, बरकाकाना, हजारीबाग रेलखंड बनकर तैयार हो गया है. इस नए रूट पर ट्रेन परिचालन को हरी झंडी भी मिल गई है, लेकिन रेलवे इस नए रूट पर सबसे पहले वंदे भारत दौड़ाने वाली है. इसलिए इस रूट पर अभी किसी और ट्रेन को हरी झंडी नहीं दी गई है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.