City Post Live
NEWS 24x7

रामनवमी के दिन बारिश के आसार, 1 अप्रैल तक ओले का अलर्ट.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : मौसम विभाग के अनुसार 30 मार्च से 1 अप्रैल तक राज्य के कई जिलों में बारिश के साथ साथ ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है. मौसम विज्ञान केंद्र ने बारिश के साथ आंधी और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है.मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार रामनवमी के दिन से राज्य के 9 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. रोहतास, बक्सर, भोजपुर, अरवल, जहानाबाद, पटना, गया, नवादा, नालंदा जिले में बारिश की संभावना है.

 

रामनवमी 30 मार्च को है.बारिश से रामनवमी के जश्न में खलल पड़ सकती है. मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से किसानों के लिए विशेष अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि राज्य के अधिकतर हिस्सों में 10 से 50 एमएम तक बारिश की संभावना है. इससे सबसे ज्यादा नुकसान किसानों का होने वाला है.बारिश के साथ आकाशीय बिजली और ओलावृष्टि होने के आसार है.

 

पिछले दिनों प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि से करीब 29 हजार हेक्टेयर में लगी फसल बर्बाद हुई थी.बिहार में बारिश की वजह बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी और टर्फ लाइन है. बिहार की हवा में उमस अधिक है. प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में 80 से 95 प्रतिशत तक नमी दर्ज किया जा रहा है. इससे बारिश का सिस्टम सक्रिय हो रहा है.बारिश और ओलावृष्टि फसलों के लिए नुकसानदेह है. 15 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने और ओलावृष्टि के कारण फसलें खेतों में गिर जाएंगी.

 

मौसम विज्ञान केंद्र ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, खराब मौसम के दौरान अपने पशुधन और खुद को बाहर निकलने से बचे. मौसम खराब होने के दौरान खेतों में काम कर रहे हैं, तो शीघ्र पक्के घर में आ जाए. किसी भी परिस्थिति में पेड़ के नीचे खड़ा होने से बचे और मौसम साफ होने का इंतजार करें.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.