City Post Live
NEWS 24x7

पटना और बेतिया में झमाझम बारिश, गर्मी से मिली राहत.

बिहार के 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, अगले तीन दिन उत्तर बिहार में मेहरबान रहेगा मानसून.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : आज राजधानी पटना समेत बिहार के कई जिलों में मौसम सुहाना बना हुआ है.पटना के पटेल नगर, राजीव नगर और पाटलिपुत्र समेत कई ईलाकों में शाम 4 बजे से झमाझम बारिश हो रही है.राज्य के कई जिलों और  के विभिन्न प्रखंडों में झमाझम बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने बिहार के 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसमें 7 जिलों में भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट है. शेखपुरा, नवादा और जमुई के लिए हेवी रेन का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने सभी 38 जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई है.

 

मौसम विभाग के अनुसार आज से 9 अगस्त तक उत्तर बिहार में मानसून मेहरबान रहेगा. इस दौरान भारी बारिश की संभावना जताई गई है.पूरे प्रदेश में अब तक 295.5 एमएम ही बारिश हुई है, जबकि अब तक 545.5 एमएम बारिश हो जानी चाहिए थी. ऐसे में बिहार में इस बार 250 एमएम और 46 प्रतिशत कम बारिश हुई है. इसको ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने स्थिति की समीक्षा की और अधिकारियों को किसानों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

 

मौसम विभाग के अनुसार मानसून ट्रफ रेखा भटिंडा, हरदोई, उत्तर पूर्व मध्य प्रदेश के आसपास स्थित निम्न दबाव के क्षेत्र शांति निकेतन और मिजोरम से होकर बांग्लादेश तक प्रभावी है. इसके प्रभाव से 6 अगस्त से लेकर 9 अगस्त तक उत्तर बिहार में सभी जगह पर भारी बारिश और अति भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. इस दौरान मेघ गर्जन और वज्रपात होने की भी संभावना है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.