City Post Live
NEWS 24x7

बिहार के सभी हिस्सों में एक सप्ताह कमजोर रहेगा मानसून.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में अगले एक सप्ताह तक मानसून के कमजोर रहने की संभावना है.18 से 23 जुलाई तक 6 दिनों में बिहार में औसतन 23 एमएम बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग ने कमजोर मानसून को लेकर किसानों के लिए अलर्ट जारी किया है और रोपाई के लिए पानी की व्यवस्था करने को कहा है. सामान्य से 34 प्रतिशत कम बारिश होने का ही असर है कि रोपनी कम हो  सकी है. आने वाले दिनों में बारिश कम हुई तो सुखाड़ के हालात बन जाएंगे.

 

मानसून अ‌वधि एक जून से 17 जुलाई तक 78 दिनों में बिहार में 237 एमएम बारिश हुई है जो सामान्य 124 एमएम कम है. इस दौरान बक्सर, भागलपुर, किशनगंज को छोड़ कर बिहार के सभी जिलों में औसत से कम बारिश रिकार्ड हुई है.बिहार में मानसून का प्रभाव कम होने से दिन और रात के तापमान में चार डिग्री की वृद्धि होने का अनुमान है. इस दौरान अधिकतम तापमान 36 से 40 डिग्री और रात का तापमान 24 से 28 डिग्री के बीच होने की संभावना है.

 

बिहार में तीन दिनों से बारिश सामान्य हो रही है. इसके बाद भी नेपाल और उत्तर प्रदेश से आने वाली पानी की वजह से बिहार के अधिकांश नदियों में जलस्तर में वृद्धि हुई है. इससे महानंदा, परमान, बागमती, घाघरा, गंगा, कमला, कोसी, गंडक नदियों से सटे हुए गांवों को सुरक्षा को देखते हुए खाली करा दिया गया है. 24 घंटे के दौरान महानंदा, बागमती, परमान नदियों के कई स्टेशनों पर जलस्तर में वृद्धि हुई है. मुजफ्फरपुर के बेनीबाद में बागमती नदी में जलस्तर खतरे के निशान से 24 सेमी ऊपर है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.