City Post Live
NEWS 24x7

पटना के ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने की कवायद.

पटना में परिवहन आयुक्त और ऑटो चालक संघ की बैठक,अब हर ऑटो पर लिख रहेगा रूट नंबर.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : पटना में जगह जगह मेट्रो के निर्माण को लेकर यातायात बाधित है.इस वजह से शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या बनी हुई है.सड़कों पर लगने वाले जाम को देखते हुए परिवहन आयुक्त संजय अग्रवाल की अध्यक्षता में ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन और ऑटो रिक्शा चालक संघ के लोगों के साथ बैठक की गई.बैठक के दौरान परिवहन आयुक्त संजय अग्रवाल ने कई दिशा निर्देश जारी किए. ऑटो रिक्शा चालक संघ के उपाध्यक्ष नवीन कुमार मिश्रा ने बताया कि परिवहन आयुक्त ने बैठक में मौजूद लोगों को शहर में लगने वाले जाम से मुक्ति दिलाने को लेकर कई अहम् निर्देश दिए हैं.पटना की सड़कों पर मनमाने ढंग से चलने वाले ऑटो परिचालन को सुव्यवस्थित करने और सभी आटो स्टैंड पर साईन बोर्ड और हर रूट का नंबर आटो रिक्शा टेम्पों पर लिखने के दिशा निर्देश जारी हुआ है. वहीं जो जिस रुट का होगा उस आटो का नंबर उसी स्टैंड में लगाने के भी आदेश जारी किए हैं.

परिवहन आयुक्त द्वारा जारी दिशा-निर्देश का क्रियान्वयन 15 दिनों के अंदर करने के दिशा निर्देश भी परिवहन आयुक्त ने जारी किए हैं.ऑटो चालक संघ के उपाध्यक्ष नवीन कुमार मिश्रा बताते हैं कि परिवहन आयुक्त ने बैठक में मौजूद वाहन चालकों को आदेश और कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि पटना जंक्शन स्टेशन गोलम्बर पर यू टर्न पर सवारी चढाने या रोकने पर संबंधित वाहन और वाहन चालक पर कार्रवाई की जायेगी. ऑटो पर प्रीपेड बोर्ड के साथ परिचय पत्र नहीं रहने पर और पटना जंक्शन पर शेयर सवारी करने पर प्रीपेड बोर्ड जब्त कर संबंधित वाहन और वाहन चालक पर कारवाई की जायेगी.

परिवहन आयुक्त ने सभी नगर निगम बसों को भी आर ब्लॉक तक जाने के आदेश जारी किए .दानापुर या फुलवारी से आने वाली नगर निगम की बसें आर ब्लॉक के बजाए जीपीओ गोलंबर तक पहुंच जाया करती थी, जिस पर परिवहन आयुक्त ने रोक लगाते हुए सभी नगर निगम के बसों को आर ब्लॉक तक रुकने के दिशा निर्देश जारी किए हैं.नवीन कुमार मिश्रा ने कहा कि परिवहन विभाग और सरकार के द्वारा जारी दिशा निर्देश का पालन करते हुए शहर के परिचालन को सुचारू बनाने के लिए ऑटो चालक संघ मैं मौजूद ऑटो चालक भी परिवहन विभाग के कदम से कदम मिलाकर चलने का काम करेंगे.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.