City Post Live
NEWS 24x7

पटना में रात 11 बजे तक भारी वाहनों पर रोक.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : पटना शहर में ट्राफिक जाम से निजात पाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने बड़ा फैसला लिया है.राजधानी में भारी वाहनों के प्रवेश पर अब रात 10 की बजाय 11 बजे तक रोक रहेगी. प्रस्ताव तैयार है और इसे जल्द ही जिला प्रशासन की मंजूरी भी मिल जाएगी. पटना के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने पटना वासियों को होने वाली परेशानियों और हाल में हुई दुर्घटनाओं को देखते हुए भारी वाहनों की नो एंट्री की समय सीमा बढ़ाने संबधी आदेश निर्गत किया था, जिसका काम पाइप लाइन में है.

पटना के ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश पटना ट्रैफिक पुलिस को डीएम डॉ. चंद्रशेखर ने दिया था.ट्रैफिक एसपी अनिल कुमार के अनुसार रात 10 बजे तक शहर में लोगों की आवाजाही बड़े पैमाने पर रहती है. रात में राजधानी में काम से घर लौटने वाले लोग अधिक संख्या में होते हैं. ऐसे में भारी वाहनों के 10 बजे से शहर में प्रवेश करने पर दुर्घटनाओं की आशंका काफी बढ़ जाती है. इस कारण नो एंट्री की समय सीमा को बढ़ाए जाने पर काम किया जा रहा है.

डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने पटना ट्रैफिक पुलिस के प्रस्ताव के अनुपालन के लिए पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया है. उनका कहना है कि रूट डायवर्जन का साइन बोर्ड सभी चिन्हित जगहों पर जल्द से जल्द लगाया जाए. इसके अलावा जिन रास्तों पर काम चल रहा है या जहां जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है, वहां पर सक्रिय होकर यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने संबंधी निर्देश भी डीएम द्वारा दिए गए हैं. बताते चलें कि यातायात व्यवस्था में सुधार हेतु कई प्रयास राज्य स्तर से किए जा रहे हैं, जो सिर्फ पटना ही नहीं अन्य जिलों में भी देखे जा सकते हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.