City Post Live
NEWS 24x7

संपत्ति कर में मिलेगी 5% की छूट, ऑनलाइन पोर्टल से भुगतान.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :पटना के लोगों के लिए बड़ी खबर है.अप्रैल से जून तक आप अपने संपत्ति कर का भुगतान कर 5 प्रतिशत का छूट पा सकते हैं. अपना प्रॉपर्टी टैक्स आप घर बैठे ऑनलाइन पोर्टल के जरिए भुगतान कर सकते हैं. संपत्ति शुल्क का भुगतान करने के लिए कहीं जाने की आवश्यकता नहीं है. पटना नगर निगम की वेबसाइट https://www.pmc.bihar.gov.in/Home.aspx पर जाकर आमजन सीधे सीधे अपने संपत्ति कर का भुगतान कर सकते है.

पटना नगर निगम के इस फैसले का राजधानी पटना के आम लोग स्वागत कर रहे हैं. आम लोगों का कहना है कि इस तरह की पहल करके नगर निगम ने आम लोगों की जेबों पर पड़ने वाले अतिरिक्त बोझ को कम किया है. अप्रैल से जून माह के बीच संपत्ति कर देने पर आमजनों को यह लाभ प्राप्त होगा. पहले लंबी-लंबी लाइन लगाकर आम लोगों को संपत्ति कर का भुगतान करना पड़ता था. नगर निगम के द्वारा अब घर बैठे हैं संपत्ति कर का भुगतान करने की व्यवस्था की गई है, वह काबिले तारीफ है.

लेकिन ध्यान रहे पटना नगर निगम के संपत्ति कर भुगतान में रोस्टर अनुसार भुगतान करने पर ही आमजन को लाभ होगा.अप्रैल से जून – 5 प्रतिशत का लाभ मिलेगा.जुलाई से सितंबर – कोई लाभ एवं कोई पेन्लटी नहीं लगेगी.अक्टूबर से मार्च तक संपत्ति कर अदा करने पर – 1.5 प्रतिशत की पेनल्टी लगेगी.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.