पटना में आग पर 4 घंटे में काबू, घरों के टूटने का डर.

सिटी पोस्ट लाइव : राजधानी के पटना सिटी के मंगल तालाब के पास रिफाइंड ऑयल के गोदाम में लगी आग पर काबू पाने में 4 घंटे लगे. 10 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और हाइड्रोलिक क्रेन की मदद से आग पर काबू पाया जा सका. आग मंगलवार सुबह साढ़े पांच लगी थी.आग और पानी से आसपास के घरों के टूटने का डर बना हुआ है. SDM गुंजन सिंह ने बताया कि एरिया को हाईअलर्ट पर रखा गया है. जरूरत पड़ने पर घरों को खाली भी कराया जा सकता है.

जिला प्रशासन ने लोगों को जमावड़ा लगाने से साफ तौर पर मना करते हुए कहा है कि आग पर काबू पाया चुका है. आग की तपिश से आसपास के कई घरों के मकान के दीवार गर्म हो चुकी है जो कभी भी टूट सकती है.पूरे मंगल तालाब के आसपास के इलाके को हाई अलर्ट घोषित करते हुए लोगों को खुले में चले जाने का निर्देश दिया गया है. जिला प्रशासन के अनुसार अगर किसी तरह का स्वास्थ्य संबंधी परेशानी किसी को होती है तो वे तुरंत कंट्रोल रूम से संपर्क कर सकते हैं.उन्हें तुरंत सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.

सुबह 5:30 के करीब आग की लपटें दिखाई देने लगी. ये गोदाम कुछ दिन पहले ही खुला था. अब आग कैसे लगी इस बारे में मुझे जानकारी नहीं है. जबकि यहां से 2 किलोमीटर है कि दूरी पर ही अग्निशामक का केंद्र है.आग की लपटें इतनी तेज थीं कि आसपास के घरों में इसकी तपिश मह्सुश होने लगी.लोग दर से अपने घरों से बाहर आ गये.चार घंटे के बाद आग पर काबू पाया जा सका.लेकिन अभी भी आसपास के घरों के गिराने का खतरा बना हुआ है.

fire in patna city