ओडिशा के बालासोर में ट्रेन हादसे में 200 से ज्यादा लोगों की मौत.

 शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतरे, 207 लोगों की मौत.

सिटी पोस्ट लाइव : ओडिशा के बालासोर जिले में एक बड़ा ट्रेन हादशा हो गया है. बहनागा रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार शाम  शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में दुर्घटना में 207 लोगों की मृत्यु हो गई है और 900 लोग घायल हुए हैं.रेलवे के एक प्रवक्ता के अनुसार, शालीमार-हावड़ा कोरोमंडल एक्सप्रेस के लगभग 12 से 15 डिब्बे बहनागा स्टेशन पर शाम करीब 6.51 बजे पटरी से उतर गए.कुछ डिब्बे दूसरे ट्रैक पहुंच गए और बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट (12864) ट्रेन उसी स्थान पर शाम 6.55 बजे डिब्बों से टकरा गई.

रेलवे के अधिकारी अब मौके पर हैं. अधिकारियों ने कहा कि यात्रियों को स्थानीय अस्पतालों तक पहुंचाने के लिए करीब 20 एंबुलेंस को दुर्घटनास्थल पर भेजा गया है. भद्रक से घटनास्थल पर दमकल की दो टीमें मौके पर भेजी गईं हैं.बालासोर में आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर 91 6782 262 286 जारी किया गया है. ओडिशा सरकार ने दमकल सेवा के महानिदेशक को मौके पर पहुंचने और बचाव अभियान की निगरानी करने का निर्देश दिया है. अधिकारियों ने कहा कि अब तक बालासोर मेडिकल कॉलेज में 10 घायल यात्री हैं.

बालासोर और उसके आसपास के सभी मेडिकल कॉलेज और सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है. एससीबी मेडिकल कॉलेज कटक को भी तैयार रखा गया है.ओडिशा के मुख्यमंत्री पटनायक ने मीडियाकर्मियों से कहा कि उन्होंने इस वास्तव में दुखद रेल दुर्घटना के बारे में स्थिति की अभी समीक्षा की है और शनिवार सुबह बालासोर का दौरा करेंगे। हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है.

पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा कि वह ओडिशा के बालासोर में छह सदस्यीय टीम भेज रही है. राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने व्यक्तिगत रूप से मुख्य सचिव एच.के. द्विवेदी को दुर्घटनास्थल पर टीम भेजने और यात्रा कर रहे पश्चिम बंगाल के लोगों की मदद करने के लिए कहा है.एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि चूंकि ट्रेन पश्चिम बंगाल के शालीमार स्टेशन से रवाना हुई थी, इसलिए स्वाभाविक है कि ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों में पश्चिम बंगाल के मूल निवासियों की संख्या अधिक होगी. मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव स्थिति पर लगातार नजर रख रहे हैं.

TRAIN accident