नालंदा-सासाराम में हिंसा के बाद अब स्थिति सामान्य.

सुबह 6 बजे से दोपहर दो बजे तक सभी दुकानों को खोलने का आदेश, JDU ने की सद्भावना मार्च.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के सासाराम और नालंदा के बिहारशरीफ में स्थिति समय हो गई है. हिंसा के पांचवें दिन मंगलवार को दोनों जगहों पर स्थिति बिल्कुल समान्य दिखी. दोनों जगहों पर सैकड़ों उपद्रवियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.नालन्दा और सासाराम एसपी के अनुसार छापेमारी लगातार जारी है. धारा 144 को लेकर जिले में इंटरनेट सेवा भी बंद है. नालंदा डीएम शशांक शुभंकर के अनुसार आज से इंटरनेट सेवा बहाल करने पर कोई निर्णय लिया जाएगा.
गौरतलब है कि बोर्ड के रिजल्ट के बाद कालेजों में नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ होने वाली है. फिलहाल अभी स्कूल और कालेजों को बंद रखा गया है.

जगह-जगह फोर्स की पर्याप्त संख्या में तैनाती की गई है. शाम के पांच बजे के बाद प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है. स्थिति को नियंत्रण में देखते हुए प्रशासन ने आम लोगों को आठ घंटे की छूट दी है, जिसमें लोग जरूरतों का समान खरीदने घरों से बाहर निकल सकते हैं. प्रशासन के द्वारा सुबह छह बजे से दोपहर दो बजे तक मिली छूट के बाद मंगलवार को लोग घरों से बाहर निकले और खाने-पीने के अलावा अपनी जरूरत का सामान खरीदा.सुबह 6 बजे से दोपहर दो बजे तक सभी दुकानों को खोलने का निर्देश दिया गया है. सुबह का नज़ारा देखकर कोई नहीं कह सकता है कि तीन दिन पहले इस शहर ने कितनी तबाही देखी थी. ऊपर से लोगों के आत्मविश्वास को मजबूत करने के इरादे से जगह-जगह सद्भावना मार्च भी निकाली जा रही है.जेडीयू के नेता मंत्री भी सद्भावना मार्च कर रहे हैं.

bihar voilence