आज हड़ताल पर ऑटो और ई-रिक्शा चालक.

सिटी पोस्ट लाइव : पटना जंक्शन स्थित टाटा पार्क से स्टैंड हटाने के विरोध में पूर्वी इलाके के ऑटो  चालक लगातार हड़ताल पर हैं. मंगलवार को उनके समर्थन में पूरे पटना के ऑटो  और ई-रिक्शा चालक परिचालन बंद रखेंगे.पटना जिला ऑटो रिक्शा चालक संघ के अध्यक्ष पप्पू यादव के अनुसार25 हजार से अधिक ऑटो, 12 हजार से अधिक ई-रिक्शा चालकों  के साथ 6 हजार से अधिक फुटपाथी दुकानदार हड़ताल पर रहेंगे. इसके बाद भी मांग नहीं मानी गई तो टाटा पार्क के पास अनशन पर बैठेंगे.

पप्पू यादव के अनुसार  बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन हमलोग के समर्थन में सड़क पर उतरेगा. इससे पहले सोमवार को डाकबंगला चौराहे के पास चालकों द्वारा  नगर निगम और परिवहन विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया. टाटा पार्क से ऑटो-ई रिक्शा चालक और फुटपाथ दुकानदार संयुक्त संघर्ष मोर्चा के बैनर तले जुलूस निकाला. मुख्यमंत्री सचिवालय की ओर जाना था, लेकिन डाकबंगला चौराहे पर पुलिस ने रोक दिया. इस दौरान  पुलिस से हल्की नोक-झोंक भी हुई.

मंगलवार को  शहर में ऑटो और ई-रिक्शा चालक की हड़ताल है, इसलिए बहुत जरूरी हो  तभी घर से निकलें. अपनी गाड़ी से निकलें। अगर गाड़ी नहीं है तो व्यवस्था कर लें. ओला, उबर, रेपिडो सहित अन्य सवारी गाड़ियों के माध्यम से आना-जाना कर सकते हैं. हालांकि शहर में 120 से अधिक सरकारी और 50 से अधिक प्राइवेट सिटी बसों का परिचालन जारी रहेगा.

auto strike