50 लाख श्रद्धालुओं को अयोध्या घुमाएगी बिहार BJP.

सिटी पोस्ट लाइव : राम मंदिर को बीजेपी एक बड़ा चुनावी अभियान बनाने की तैयारी कर रही है.बिहार बीजेपी 50 लाख श्रद्धालुओं को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या तीर्थ क्षेत्र घुमाने की योजना बना रही है. पार्टी की ओर से इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं. अगले साल 22 जनवरी के बाद बिहार के सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों से राम भक्तों को अयोध्या तीर्थ क्षेत्र में  घुमाने की पहल की जायेगी.इस काम मे मातृ संगठनों विश्व हिंदू परिषद एवं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की भी अहम भूमिका रहने वाली है. इन संगठनों ने आमंत्रण देने के साथ ही समारोह में श्रद्धालुओं को पहुंचाने की पहल करेंगें.

 

बुधवार को पटना में बुद्ध मार्ग स्थित इस्कान मंदिर के सभागार में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर, अयोध्या द्वारा आया पूजित अक्षत पूजन करके बिहार के सभी जिलों में भेजा गया. 22 जनवरी, 2024 को होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के कार्यक्रम का सूचना पत्रक व पूजित अक्षत बिहार के लोगों को वितरित किया जाएगा.विश्व हिंदू परिषद के प्रांत अध्यक्ष एवं श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के न्यासी कामेश्वर चौपाल ने बिहार के सभी जिलों से आए हुए प्रतिनिधियों को अयोध्या आने का न्‍यौता देकर रवाना किया. उनके साथ विहिप के क्षेत्रीय मंत्री वीरेंद्र विमल, क्षेत्र संगठन मंत्री आनंद कुमार, विनायक पद्माकर एवं प्रांत मंत्री परशुराम कुमार भी मौजूद रहे. इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद के प्रांत अध्यक्ष एवं श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के न्यासी कामेश्वर चौपाल ने सभी जिलों से आए हुए प्रतिनिधियों को संबोधित भी किया.

 

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत की उपस्थिति में संपन्न होगा. इस कार्यक्रम में देश भर से लोग आ रहे हैं. आयोजन के बाद करोड़ों हिंदू परिवार को अयोध्या में उसके उपरान्त दर्शन हेतु निमन्त्रण  के अलावा राम मंदिर का चित्र बिहार के लगभग 50 लाख परिवारों के बीच वितरित किया जाएगा. 22 जनवरी को लाखों कार्यकर्ता अपने समीप के मंदिरों में एलईडी या टीवी लगाकर सीधा प्रसारण की व्यवस्था व धार्मिक आयोजन, भजन-आरती का कार्यक्रम भी कर सकेंगे.

BIHAR BJP