CM ने लगाईं पुलिस को फटकार, दी औचक निरिक्षण की चेतावनी.

शिकायतें मिलने पर पुलिसवालों को दी वॉर्निंग, कहा- किसी भी दिन थाने आकर करुंगा निरीक्षण.

सिटी पोस्ट लाइव :मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को पुलिसकर्मियों व अधिकारियों को जमकर फटकार लगाईं है.उन्होंने कहा कि यह शिकायत मिल रही कि कुछ लोग थाने में नहीं रह रहे हैं. वह किसी को कहे बिना थाने में पहुंच जाएंगे और जाकर खुद देखेंगे.किसी भी दफ्तर में भी चले जाएंगे और जिलों में जाकर भी औचक रूप से देखेंगे. इसलिए थाने में जरूर रहें. पुलिस के लोग पैदल गश्त से लेकर वाहन से भी गश्त करें. सभी लोगों की सुरक्षा कीजिए.

बिहार राज्य पुलिस भवन निर्माण निगम द्वारा आयोजित उद्घाटन व शिलान्यास समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि थानों के लैंडलाइन फोन को ठीक रखिए. इस पर फोन करने के बाद ही पता चलेगा कि थाने में कोई है या नहीं. मोबाइल पर तो कहीं भी रहेगा तो बात हो जाएगी.केवल मोबाइल के बूते ही देखेंगे तो यह ठीक नहीं. आजकल तो वह देख रहे हैं कि टहलने के दौरान भी लोग फोन पर बात करते रहते हैं. मैं कहता हूं- अरे भाई गिर जाएंगे. सब कुछ मोबाइल पर मत छोड़िए. दस्तावेज को भी देखिए.

मुख्यमंत्री ने पुलिस वालों को यह हिदायत दी कि पैदल गश्त और गाड़ी से गश्त कीजिए. इसके साथ ही भीतर के ईलाकों में जाकर देखिए. अपराध कितना कम हुआ है. छोड़िए नहीं. मुझे पुलिस वालों पर पूरा भरोसा है. हिंदू-मुस्लिम झंझट कितना कम हो गया है.मुख्यमंत्री ने पुलिस में होने वाली बहाली की चर्चा के क्रम में कहा कि यह तेज गति से पूरा करें. आज बिहार में महिला पुलिसकर्मियों की संख्या देश के कई बड़े राज्यों से अधिक है, जिन चार थाना भवनों का निर्माण कार्य शेष रह गया है, उसका निर्माण शीघ्र पूरा कराएं। थाना भवनों का रख रखाव भी होते रहना चाहिए.

CM Nitish Kumar