बिहार में धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ परिवाद दर्ज.

सिटी पोस्ट लाइव : बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पटना आने के पहले मुजफ्फरपुर की एक अदालत में मामला दर्ज हो गया है.खुद को भगवान से तुलना करने और हिंदू धर्मावलंबियों की भावनाएं आहत करने के आरोप में परिवाद पत्र दाखिल किया गया है.बिहार के मुजफ्फरपुर अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी, पश्चिमी की अदालत में सोमवार को अधिवक्ता सूरज कुमार ने एक परिवाद पत्र दायरकर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर हिंदू धर्म को मानने वालों की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया है.

परिवाद पत्र में आरोप लगाया गया है कि राजस्थान में शास्त्री ने अपनी तुलना ईश्वर से की और खुद को भगवान हनुमान का अवतार बताया है. उन्होंने आरोप लगाया कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हिंदू धर्मावलंबियों को धोखा देकर अपने को सबसे बड़ा हिंदू हितैषी दिखाने के लिए गलत तरीके से जनता को विश्वास में ले रहे हैं। वे लोगों को गुमराह कर रहे हैं.

उन्होंने आरोप लगाया कि बागेश्वर धाम सरकार के अपने उद्देश्य के लिए कभी भगवान को नीचा दिखाने, अपने प्रभाव से किसी को पत्र देकर झूठा आश्वासन देने और हजारों लोगों से पैर पकड़वाने जैसे काम करने से हिंदू धर्म की परंपरा को ठेस पहुंची है.अधिवक्ता सूरज कुमार ने बताया कि परिवाद पत्र में भादवि की धारा 295क, 298, 505 के तहत आरोप लगाया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में अगली सुनवाई 10 मई को होगी.

DHIRENDRA SHASTRI