बिहार में टूटने से बच गई कांग्रेस, बैठक में पहुंचे 18 MLA .

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में मचे सियासी उथल-पुथल में बिहार कांग्रेस टूटने से बाख गई है.कांग्रेस के 19 में से 18 विधयाक पूर्णिया पहुँच चुके हैं.  कांग्रेस में टूट की खबरों के बीच पूर्णिया में बैठक के दौरान कांग्रेस के 19 विधायकों में 18 विधायक उपस्थित रहे और विधायक दल की बैठक में सभी शामिल हुए. कांग्रेस ने विधायकों में टूट की बात से साफ तौर पर इनकार किया है. सीनियर ऑब्जर्वर और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस में टूट का कोई खतरा नहीं है. उन्होंने भाजपा के साथ नीतीश कुमार के हाथ मिलाने को राजनीतिक आत्महत्या करार दिया है. उन्होंने कहा कि जिस नीतीश कुमार हिंदी गठबंधन की नींव रखी. आज वही नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन छोड़कर बाहर हो गए.

 

भूपेश बघेल ने नीतीश कुमार के पाला बदलने पर कहा कि नीतीश कुमार ने ही इंडिया गठबंधन की तैयारी की और आज वो खुद भाग गए. उन्होंने कहा था कि मिट्टी में मिल जाऊंगा लेकिन बीजेपी के साथ नहीं जाऊंगा. यह उनका आत्मघाती कदम है. नीतीश कुमार को बिहार की जनता काफी नहीं माफी करेगी. नीतीश कुमार के एनडीए में जाने से बीजेपी के 400 पारा का दावा खोखला साबित हो गया है. बिहार में उन्हें नीतीश के बैसाखी की जरूरत पड़ गई. वह नीतीश कुमार के बैसाखी के बदौलत बिहार में चुनाव लड़ने वाले हैं.

30 जनवरी को पूर्णिया में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की बड़ी जनसभा होनी है. इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है. पूर्णिया में विधायक दल के बैठक करने का उद्देश्य यहां पर सभी विधायकों को राहुल गांधी की न्याय यात्रा की जिम्मेदारी सौंपी जानी है.आज 29 जनवरी को ही राहुल गांधी बिहार में प्रवेश करेंगे. आज  किशनगंज और अररिया में न्याय यात्रा करेंगे. फिर 30 जनवरी को पूर्णिया में न्याय यात्रा करेंगे. राहुल गांधी की यह न्याय यात्रा पांच मुद्दों को लेकर चल रही है. किसान, नारी, मजदूरों के हक की आधार लिए वह न्याय यात्रा कर रहे हैं.

BIHAR CONGRESS