पटना-दिल्ली की पांच जोड़ी विमान रद्द, कई ट्रेनें भी कैंसिल.

 

सिटी पोस्ट लाइव : G20 की बैठक को लेकर दिल्ली की ट्रैफिक व्यवस्था में कई बदलाव किए गए हैं. दिल्ली आने-जाने वाली ट्रेनों और विमान के समय में परिवर्तन और कुछ विमान को रद्द भी किया गया है. 8 सितंबर से लेकर 11 सितंबर तक पटना एयरपोर्ट से दिल्ली आने जाने वाली पांच जोड़ी विमान को रद्द किया गया है. वहीं कई विमान के समय में आंशिक परिवर्तन भी किया गया है. पटना एयरपोर्ट से एयर इंडिया के विमान AI 415 और AI 416 को 8 सितंबर से 11 सितंबर तक रद्द किया गया है. वहीं दिल्ली पटना की विमान विस्तारा UK 716 को जहा 10 सितंबर को रद्द किया गया है.

 

UK 718 को 11 सितंबर को रद्द किया गया है. विमानों के रद्द होने की सूचना यात्रियों को दे दी गयी है और जरूरत मंद यात्रियों को दूसरे विमान से भेजने की व्यवस्था भी की गई है. हालांकि इंडिगो और स्पाइस जेट के दिल्ली आने और जाने वाले विमानों को समय पर ही चलाया जा रहा है और उन्हें रद्द नहीं किया गया है. वहीं दूसरी तरफ पटना से दिल्ली के बीच चलने वाली सम्पूर्ण क्रांति ट्रेन 9 सितंबर को नई दिल्ली के बदले आनंद विहार टर्मिनल पर रुकेगी. वहीं 9 और 10 को नई दिल्ली से खुलने वाली संपूर्ण क्रांति आनंद विहार टर्मिनल से खुलेगी.

 

भारत की मेजबानी में हो रहे जी20 शिखर सम्मेलन का आगाज हो चुका है. इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए विश्व के कई शीर्ष नेता एक दिन पहले दिल्ली पहुंच चुके थे. सभी शीर्ष नेता आज महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा शुरू करने के लिए कार्यक्रम स्थल भारत मंडपम, दिल्ली के प्रगति मैदान में नव उद्घाटन किए गए भारत व्यापार संवर्धन संगठन परिसर (ITPO) में एकत्रित हो रहे हैं.

patna delhi FLIGHTS