RJD में शामिल हो सकते हैं पूर्व सांसद आनंद मोहन.

सिटी पोस्ट लाइव :हाल ही में जेल से रिहा हुए  बिहार के पूर्व सांसद आनंद मोहन बहुत जल्द किसी राजनीतिक दल में शामिल होनेवाले हैं.उनकी रिहाई को लेकर बिहार में बहुत राजनीतिक बवाल हुआ था.अब वो किसी दल में शामिल होकर फिर से अपनी राजनीतिक पारी की शुरुवात करने जा रहे हैं. जब से जेल से स्थायी तौर पर रिहा हुए हैं तब से ही उनके किसी न किसी दल में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं. महागठबंधन की सरकार के कार्यकाल में जेल से बाहर आए पूर्व सांसद किस पार्टी को जॉइन करेंगे, इसको लेकर अब तक उन्होंने अपना रुख साफ नहीं किया था.

वे आखिर किस दल में जाना चाहते हैं, इसका संकेत उन्होंने अब दे दिया है. अब पूर्व सांसद ने स्वयं इस बात के संकेत दे दिए हैं कि वे आने वाले समय में लालू यादव की पार्टी RJD में शामिल होनेवाले हैं. पूर्व सांसद आनंद मोहन ने  सहरसा में अब राजद में जाने का एक इशारा कर दिया है.इस बात को लेकर मीडिया के द्वारा पूछे गए सवाल पर पूर्व सांसद आनंद मोहन ने कहा कि आरजेडी एक समाजवादी धारा की पार्टी है, इसी पार्टी से उनकी पत्नी पूर्व सांसद लवली आनंद विधानसभा का चुनाव लड़ चुकी हैं. राजद से उनके पुत्र चेतन आनंद शिवहर के विधायक हैं. वे भी हमेशा एक समाजवादी धारा से जुड़े हुए रहे हैं. ऐसे में उन्होंने कहा कि हम उसी धारा के साथ हैं जो समाजवादी धारा से आते हैं. गरीब वंचितों की आवाज को उठाते हैं, हम उन्हीं के साथ हैं.

अगर आनंद मोहन  RJD में शामिल होते हैं तो इसका साफ़ मतलब है कि उनकी जेल से रिहाई में लालू यादव की भूमिका अहम् रही है.अगर खुद नीतीश कुमार ने उनकी रिहाई का फैसला लिया होता तो वो JDU में शामिल होते. गौरतलब है कि नीतीश सरकार से आनंद मोहन की रिहाई की मांग पिछले कई सैलून से हो रही थी लेकिन उन्होंने इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया.लेकिन दुबारा महागठबंधन के साथ सरकार बनाने के बाद वो आनंद मोहन को रिहा करने के लिए तैयार हो गये.वैसे चुनाव में आनंद मोहन पुरे महागठबंधन की ताकत बन सकते हैं.

ANAND MOHAN