चुनाव में सतायेगी गर्मी, 40 पार जाएगा पारा.

, लू की भी संभावना

सावधान! , जानें फिर कब होगी बारिश

 

सिटी पोस्ट लाइव : मौसम विभाग के अनुसार  अभी बिहार का मौसम शुष्क रहेगा. 30 मार्च और 31 मार्च के बीच बिहार के कई जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है. इस बीच अगले महीने के शुरूआती दिनों में ही तापमान भी 40°C को छूने की संभावना है.अगले 4 दिनों के दौरान राज्य के अधिकतम तापमान में 2-4 °C की वृ‌द्धि होने का पूर्वानुमान है. 27 मार्च को बिहार का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 37.7°C रिकॉर्ड किया गया. अगले चार दिनों यानी अप्रैल के शुरूआती दिनों में बिहार का अधिकतम तापमान 40°C का आंकड़ा पार कर सकता है.

चुनाव में  लोगों को गर्मी और पछुआ हवा सताएगी . फिलहाल हवा के नमी है लेकिन यह ज्यादा दिनों तक नहीं रहने वाली है. इस महीने के आखिरी दिन 30 मार्च को भोजपुर, बक्सर, भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद और अरवल में बारिश जैसी स्थिति बनती हुई दिखाई दे रही है. जबकि 31 मार्च को भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद और गया में हल्की बारिश हो सकती है. 7 मार्च यानी चैत्र की शुरुआत के दिन राज्य का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 37.7°C वैशाली में दर्ज हुआ. सबसे कम न्यूनतम तापमान 16.8°C मोतिहारी में और सबसे अधिक न्यूनतम तापमान 22°C जिरादेई में रिकॉर्ड किया गया.

आज की बात करें तो आसमान बिल्कुल साफ है. नतीजन चुभने वाली धूप देखने को मिल रही है. मौसम में गर्माहट है.बीच बीच में आंशिक बादल भी सूरज को ढंक रहे हैं. आज बिहार का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 34°C से 36°C के बीच और न्यूनतम तापमान 20°C से 22°C के बीच रहने की संभावना है.

Bihar Weather