मुकेश सहनी ने छोड़ा नीतीश का बंगला, BJP के साथ जाना तय.

सिटी पोस्ट लाइव : अब धीरे धीरे  बिहार में राजनीतिक गठजोड़ की तस्वीर साफ़ होने लगी है.अबतक तो बीजेपी भले अकेली दिखाई दे रही हो लेकिन अगले कुछ दिनों में बिहार के कई क्षेत्रीय दल उसके साथ आ सकते हैं.चिराग पासवान और उपेन्द्र कुशवाहा के बाद वीआइपी पार्टी के बीजेपी के साथ जाने की संभावना बढ़ गई है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार में मंत्री रहे मुकेश सहनी ने पटना में अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया है. हाल ही में बिहार सरकार द्वारा उनकी सिक्यूरिटी हटा दिये जाने के बाद केंद्र सरकार से उन्हें Y प्लस सिक्योरिटी मिली थी.

 इसी बीच अचानक उनके सरकार बंगला छोड़ने को लेकर कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई. कहा तो ये भी जा रहा कि मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) एक बार फिर बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए का हिस्सा बन सकते हैं.बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने सरकारी बंगला छोड़कर अब पटना के कंकड़बाग स्थित पीसी कॉलोनी में नया ठिकाना बनाया है. राज्य सरकार की ओर से सिक्योरिटी वापस लिए जाने के बाद करीब दो महीने पहले ही सहनी को केंद्र सरकार की ओर से Y+ सिक्योरिटी मिली. बीजेपी ने इस कदम के जरिए एक तरह से सहनी की ओर अपनी दोस्ती का हाथ बढ़ाया. माना जा रहा वीआईपी चीफ भी एनडीए के साथ जाने की प्लानिंग कर चुके हैं.

मुकेश सहनी के अचानक सरकारी बंगला छोड़ने की  सबसे बड़ी वजह  ये  वो खुलकर नीतीश कुमार के खिलाफ कुछ भी नहीं बोल पा रहे थे. अब अगर वो बीजेपी खेमे करीब जाते हैं तो नीतीश पर अटैक से पीछे नहीं रहेंगे. जिस तरह से उपेंद्र कुशवाहा, आरसीपी सिंह ने जेडीयू छोड़ने के बाद बिहार के सीएम पर करारा अटैक किया अब सहनी भी इसी अंदाज में नजर आ सकते हैं.

mukesh sahani