विपक्ष की गोलबंदी के लिए आज दिल्ली निकलेगें नीतीश कुमार.

मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई विपक्षी नेताओं से CM करेंगे मुलाकात, तय होगी विपक्ष की रणनीति.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार विधान सभा का बजट सत्र ख़त्म होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने आज दिल्ली जा सकते हैं. सूत्रों के अनुसार राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मुलाक़ात करेगें.नीतीश कुमार लालू यादव के अलावा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई और विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं.कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से फोन पर बात की थी. मुख्यमंत्री ने तब इशारा किया था कि बहुत सारी बातें हो चुकी हैं. समय आने पर वह बातें बताई जाएंगी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी एकता के लिए कांग्रेस को साथ चलने की शर्त रखी थी. हालांकि इसमें ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, केसीआर के बीच सहमति नहीं बन पाई थी. लेकिन, नीतीश कुमार बार-बार विपक्षी एकता के लिए कांग्रेस को साथ लेकर चलने की बात कह रहे हैं.इसी कवायद को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने पिछले दिनों मल्लिकार्जुन खड़गे से बातचीत की थी. कहा कि वह सकारात्मक दिशा की ओर बढ़ रही है.

गौरतलब है कि विपक्ष के कुछ नेता राहुल गांधी के नेतृत्व को स्वीकार करने में सहमति नहीं जता रहे हैं. ऐसे में नीतीश कुमार इस बहस में ना पड़कर विपक्षी एकता के लिए मिलकर चुनाव लड़ने की कवायद चला रहे हैं. विपक्ष का नेतृत्व चुनाव के बाद तय हो, ऐसा उनका प्रपोजल है.

NITISH KUMAR