पशु मेले से दाल और प्याज खरीद रहे हैं लोग.

₹25 में प्याज और ₹60 में चने की दाल बेच रहा है बिस्कोमान, खरीददारी के लिए आधार कार्ड जरुरी.

सिटी पोस्ट लाइव : बढती  महंगाई से लोग परेशान  हैं.हमेशा की तरह इसबार एशिया के सबसे बड़े पशु मेला में सस्ते दर पर प्याज और चना दाल का एक स्टॉल बिस्कोमान ने लगाया है. यहाँ से कोई भी व्यक्ति 25 दिसंबर तक सब्सिडी वाला प्याज और चना दाल खरीद सकता है.बिस्कोमान के केंद्रों के अलावा एफपीओ और अन्य सहकारी समितियों में भी दाल की बिक्री की जा रही है. . स्टॉल के खुलने के बाद हर दिन यहां सैकड़ों की संख्या लोग खरीदारी करने आ रहे हैं.

NAFED (भारतीय राष्ट्रीय कृषि सहकारी विपणन संघ) ने बिस्कोमान को चना दाल उपलब्ध कराई है. इससे चने की दाल का मूल्य भी नियंत्रित किया जा रहा है. एक अधिकारी ने बताया कि अन्य इच्छुक सहकारी समितियां भी बिक्री में शामिल होकर उपभोक्ताओं तक इसका लाभ पहुंचा सकती हैं. ऐसी समितियों को चना दाल उपलब्ध करवाई जाएगी. इससे पहले संस्था की ओर से सेब, नारियल, प्याज और टमाटर आदि की भी बिक्री की जा चुकी है.

 प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग स्टॉल पर पहुंचकर लंबी लाइन लगा कर सस्ते दर पर प्याज और दाल खरीद रहे हैं.  स्टॉल पर प्रति व्यक्ति को एक आधार कार्ड और एक मोबाइल नंबर लेकर आना पड़ता है. हर आदमी को 4 किलो प्याज और 2 किलो दाल उपलब्ध कराया जाता है. प्याज 25 रुपए किलो और दाल 60 रुपए किलो बेचा जा रहा है. यह स्टॉल 25 दिसंबर तक मेले में रहेगा.

SONPUR MELA