PK का CM नीतीश पर हमला,शराबबंदी पर बरसे.

18 साल से सरकार चला रहे हैं और हम आज भी पिछड़े, गलत ढंग से गांधी जी को कोड कर रहे CM.

सिटी पोस्ट लाइव : नए राजनीतिक विकल्प की तलाश में बिहार में  जन-सुराज यात्रा पर निकले देश के  जानेमाने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार में शराबबंदी को लेकर नीतीश को खूब खरी खोटी सुनाई है. लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि शराबबंदी गलत है, इसे हटाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि इसका वैधानिक, सामाजिक और आर्थिक आधार भी नहीं है. शराबबंदी से किसी भी समाज का उत्थान नहीं हो सका है.

प्रशांत ने आगे कहा कि नीतीश कुमार झूठा दावा करते हैं कि  गांधी जी ने शराबबंदी को लेकर कानून बनाने की बात कही थी.गांधी जी के अनुसार  शराबबंदी  समाज में यह प्रयास होना चाहिए .गांधी जी यह कभी नहीं कहा कि कानून बनाकर शराबबंदी करना चाहिए. गांधी जी ने शाकाहारी भोजन करने की सलाह दी थी इसका मतलब ये नहीं हुआ कि जो शाकाहारी नहीं है, उन्हें  जेल में डाला देना चाहिए.

प्रशांत किशोर ने कहा कि आप (नीतीश) 18 वर्ष से सरकार चला रहे हैं और आज भी हम पिछड़े हैं. इसके बावजूद यह कह रहे कि हमने अच्छा काम किया है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को अहंकार ने बर्बाद कर दिया है.उन्होंने कहा कि अगर शराबबंदी अच्छा भी है तो लागू कहां है? आजकल होम डिलीवरी हो रही है.हर गांव के बच्चे अवैध शराब के कारोबार में जुड़ गए हैं. महिलाओं के नाम पर शराबबंदी की गई, आज भी सवा लाख लोग पुलिस और कोर्ट के चक्कर काट रहे हैं. उन्होंने कहा कि पुरुष जेल जाता है और महिलायें परेशान होती हैं.

PRASHANT KISHOR