भ्रष्टाचार को लेकर PK ने साधा नीतीश सरकार पर निशाना.

सिटी पोस्ट लाइव :जन सुराज (Jan suraaj) के सूत्रधार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने बिहार सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने बिहार में भ्रष्टाचार (Corruption) को लेकर नीतीश सरकार पर हमला बोला है.प्रशांत किशोर ने कहा कि हम बिहार में जहां गए लोग कहता है कि बहुत भ्रष्टाचार है. मुखिया, विधायक और अफसर सभी लोग चोरी कर रहा है. मुखिया नाली-गली नहीं बनवाए तो विधायक सड़क में पैसा लेकर भाग गए. राशन कार्ड बनवाने के लिए दो-ढाई हजार रुपये का रिश्वत लग रहा है.

उन्होंने  कहा कि इंदिरा आवास तो मिल ही नहीं रहा है और कहीं मिल रहा है तो 25-30 हजार घूस है. इसके अलावा, दाखिल-खारिज में 10-12 हजार घूस है. उन्होंने अपनी पदयात्रा के दौरान लोगों को अलग अंदाज में वोट का महत्व बताते हुए  कहा कि याद कीजिए, दो साल पहले मुखिया का चुनाव हुआ था, तो 500-500 रुपये लेकर वोट बेचे आप, मुर्गा-भात खाकर वोट दिए आप, जाति और पाउच के नाम पर वोट का सौदा किए आप तो मुखिया चोर नहीं तो बढ़िया होगा?

प्रशांत किशोर ने कहा कि पैसा पर मुखिया और विधायक को वोट देते हैं. वही जीतने के बाद आपसे और आपके बच्चों के हलक में उंगली डालकर पांच-10 हजार घूस लेता है.आप चिल्ला रहे हैं कि बिहार में बड़ा भ्रष्टाचार है. उन्होंने कहा कि जिस दिन आप पैसे पर वोट दिए थे तो आप भी भ्रष्टाचार किए थे.  उन्होंने कहा कि बिहार के सभी लोग यह सोचते हैं कि हमारा घर भर जाए और बाकी लोग ईमानदार हो जाएं. यह काभी नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि जब समाज ही चोर है तो नेता ईमानदार कैसे होगा?

PRASHANT KISHOR