पटना में बदला स्कूलों का समय, अब रहेगी ये टाइमिंग.

 

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में ठंड का सितम जारी है. राजधानी पटना में ठंड के कारण स्कूलों का समय बदल दिया गया है. . पटना के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने ठंड को देखते हुए स्कूलों के समय में बदलाव का आदेश जारी कर दिया है. अब सुबह 9 बजे के पहले और शाम को साढ़े 3 बजे के बाद स्कूल नहीं खुलेगें. मनमानी करने वाले स्कूल और शिक्षण संस्थानों पर अब कार्रवाई भी की जाएगी.

राजधानी पटना में पिछले किछ दिनों से पारा लगातार गिर रहा है. कुहासे और शीतलहर के कारण सड़क पर चलना भी मुश्किल हो गया है. ट्रेन से लेकर फ्लाइट भी घंटों लेट हो जा रही हैं. ठंडे मौसम से बच्चों को हो रही परेशानी को देखते हुए जिला प्रशासन ने पटना जिला के अंतर्गत आने वाले सभी सरकारी और निजी स्कूलों के टाइम टेबल में बदलाव किया है. यह आदेश प्राइमरी से लेकर प्लस 2 तक की कक्षाओं तक लिए लागू होगा.

जिलाधिकारी कार्यालय से निर्गत यह आदेश पटना जिले के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के लिए लागू होगा. आदेश 9 जनवरी यानी कल से 14 जनवरी तक लागू रहेगा. पटना डीएम का कहना है कि यह आदेश जिले में गिरते तापमान और विशेष रूप से सुबह के समय अधिक ठंड के कारण बच्चों के स्वास्थ्य और उनके जीवन पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव की संभावना को देखते हुए दिया गया है.

 मौसम विभाग ने अगले 3 से 4 दिनों में इसमें और इजाफा होने की संभावना जताई है. राज्य के उत्तर पूर्व और उत्तर मध्य भाग में बहुत घना कोहरा, तो बाकी भागों में घना कोहरा रहने का पूर्वानुमान भी जारी किया गया है. प्रदेश में लगातार बढ़ती ठंड से अब बचाव के लिए लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. दरअसल राज्य के कई ऐसे जिले हैं, जहां के तापमान में काफी गिरवाट आई है, जिससे ठंड बढ़ गई है.

School Timings In Patna