भागलपुर में कोरोना से हड़कंप, डॉक्टर समेत 6 लोग संक्रमित.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में कोरोना का संक्रमण तेज रफ़्तार से बढ़ने लगा है.भागलपुर जिले के बिहपुर सीएचसी अस्पताल के डॉक्टर समेत छह लोगों को कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद से स्वास्थ्य महकमे में हडकंप मच गया है.जांच के दौरान आधा दर्जन से अधिक लोग पॉजिटिव पाये गए. इनमें एक बिहपुर के डॉक्टर व उनका निजी ड्राइवर शामिल है. 6 में से चार लोग भागलपुर जिले के हैं. वही दो महिलाएं जमुई, खगड़िया जिले की रहने वाली है. जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है.

बता दें कि आदमपुर की महिलाओं व आदमपुर में 54 साल की महिला अपना जांच करवाने मायागंज अस्पताल पहुंची हुई थी. जिसमें कि रैपिड एंटीजन टेस्ट किट में कोरोना पॉजिटिव पाई गई.जिसको लेकर महिला को तत्काल ही इलाज के लिए एमसीएच करोना आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया. वह भी भागलपुर के 53 साल की अधेर को बुखार बदन दर्द कफ की समस्या हुई. वह शनिवार को सदर अस्पताल में कोरोना जांच केंद्र पर पहुंचा वहां रैपिड एंटीजन टेस्ट किट बेवकूफ पॉजिटिव पाया गया.

स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी कर कहा है कि सभी कर्मचारियों और मरीजों को मास्क लगाना ज़रूरी है. भागलपुर सिविल सर्जन अंजना कुमारी ने भी इस तरह के निर्देश जारी किए हैं.सदर अस्पताल के प्रभारी डॉ.राजू ने बताया कि सभी डॉक्टर और नर्स अब मास्क पहनकर अस्पताल पहुंचेंगे. वही मायागंज अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए 30 बेड तैयार किया गया है. ऑक्सीजन प्लांट को भी चेक कर लिया गया है.ऑक्सीजन सप्लाई का मॉक ड्रिल भी सफल रहा.वही अस्पताल प्रबंधक सुनील गुप्ता ने बताया कि अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट में पर्याप्त ऑक्सीजन स्टॉक है.

करोना को लेकर सदर अस्पताल प्रशासन अपने स्तर पर तैयारी पूरी कर ली है.अस्पताल मैनेजर आशुतोष कुमार ने बताया कि डेडीकेटेड कोविड-19 में 70 बेड उपलब्ध है. यहां 30 बेड पर पाइप के जरिए ऑक्सीजन की आपूर्ति सुविधा उपलब्ध करा दी गई है.वही हमने पूरे वार्ड का जायजा लिया है.वार्ड में तैनात कर्मियों को हर पल तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं.

Covid 19