शिक्षक भर्ती परीक्षा:आज से काउंसलिंग शुरू.

 

सिटी पोस्ट लाइव : बीपीएससी ने शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण का रिजल्ट जारी करना शुरू कर दिया है. क्लास 6 से 8 और 9वीं-10वीं कक्षा के रिजल्ट जारी किया गया था. क्लास 6-8 में कुल 10,874 अभ्यर्थी, जबकि क्लास 9वीं-10वीं के लिए 6,968 अभ्यर्थी पास हुए थे.  रविवार को 9वीं-10वीं कक्षा के लिए 9 विषयों का रिजल्ट जारी किया गया है. सबसे ज्यादा इंग्लिश विषय में 4,082 अभ्यर्थी पास हुए हैं. जबकि साइंस में कुल 3054 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं.

जिनका भी रिजल्ट जारी हुआ है, उन सभी की काउंसिलिंग 25 दिसंबर से शुरू हो रही है. सभी अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर रिजल्ट के अलावा सभी अभ्यर्थी अपने परिणाम के अतिरिक्त यह भी देख सकते हैं कि उन्हें किस जिले में काउंसलिंग के लिए उपस्थित होना है. बिहार लोक सेवा आयोग की विद्यालय अध्यापक नियुक्ति परीक्षा 2023 का मूल प्रवेश-पत्र और उसकी एक खुद से प्रमाणित छायाप्रति लाना है.. मूल आधार प्रमाण पत्र एवं उसकी खुद से प्रमाणित छाया प्रति. सभी शैक्षणिक एवं प्रशैक्षणिक प्रमाण-पत्रों की मूल एवं बिहार लोक सेवा आयोग के वेबसाईट पर अपलोड किए गए प्रमाण पत्रों की डाऊनलोड प्रति, जिसमें बिहार लोक सेवा आयोग का वाटरमार्क अंकित हो, की एक-एक छाया प्रति जिसपर आपका सिग्नेचर हो लेकर जाना है..

CTET/BTET/STET उत्तीर्णता प्रमाण-पत्र मूल एवं बिहार लोक सेवा आयोग के वेबसाईट से डाऊनलोड वाटरमार्क की प्रति छायाप्रति.पासपोर्ट साइज का तीन फोटोग्राफ, जैसा कि आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा में शामिल होने के लिए पूर्व में आयोग मे ऑनलाईन / ऑफलाइन जमा किया गया था.आरक्षण दावा से संबंधित मूल प्रमाण-पत्र एवं उसकी एक बिहार लोक सेवा आयोग के वेबसाइट से डाउनलोड वाटरमार्क प्रति की छाया प्रति.

जन्म तिथि में छूट (यदि लागू हो) से संबंधित दावा का प्रमाण-पत्र एवं बिहार लोक सेवा आयोग के वेबसाइट से डाऊनलोड वाटरमार्क प्रति की छाया प्रति.Counselling हेतु उपस्थित होने वाले वर्ग 9-10 एवं वर्ग 11-12 के सफल अभ्यर्थी Orientation (लगभग दो सप्ताह) हेतु तैयारी के साथ आएंगे.अनुशंसित अभ्यर्थी अपने आधार कार्ड एवं इससे लिंक्ड मोबाइल नम्बर के साथ उपस्थित होंगे.अनुशंसित अभ्यर्थी अपने बैंक एकाउन्ट नम्बर के साथ Cancelled Cheque/Pass Book की प्रति भी साथ लेते आएंगे.सभी अनुशंसित अभ्यर्थी अपना पैन नम्बर से संबंधित पैन कार्ड भी साथ लेते आएँगे.

BPSC TRE Result