लू लगने दारोगा की हो गई थाने में ही मौत.

सिटी पोस्ट लाइव : भीषण गर्मी का कहर अब बिहार में जानलेवा हो गया है. रविवार की देर रात सिवान में एक दारोगा कलामुद्दीन खान की हीट वेव से मौत हो गई. कलामुद्दीन जिले के हुसैनगंज थाने में पीटीसी दारोगा के पद पर तैनात थे. लू की चपेट में आने से कलामुद्दीन पिछले कुछ दिनों से बीमार थे. रविवार की रात हुसैनगंज थाने का कुक कलामुद्दीन के कमरे में खाना देने गया, जहां वह आराम कर रहे थे. कुक ने कई बार आवाज लगाई, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. शरीर हिलाने पर भी कोई असर नहीं हुआ. वह बेसुध पड़े थे.

इलाज के लिए उन्हें सदर अस्पताल लाया गया. जहां से बेहतर उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई. कलामुद्दीन खान रोहतास जिले के रहने वाले थे. सोमवार की सुबह उनके परिजन भी सिवान पहुंच गए.पीटीसी दारोगा कलामुद्दीन खान करीब 10दिन पहले ही हुसैनगंज थाने में योगदान दिए थे. अभी वे ठीक से सबसे मिल भी नहीं पाए थे कि उनका निधन हो गया. दारोगा की मौत की खबर से पुलिस महकमें में शोक की लहर दौड़ पड़ी. एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने पुलिस लाइन में उन्हें अंतिम विदाई दी.

गौरतलब है  कि पूरे बिहार में पिछले तीन दिनों में लू से करीब 45 लोगों की मौत हो चुकी है. अलग-अलग जिलों के अस्पतालों में लू की काफी संख्या में मरीज आ रहे हैं.

heat wave