पटना में 1.50 करोड़ रुपए ले भागा वैन का ड्राइवर?

बैंक की कैश वैन से डेढ़ करोड़ की लूट, ड्राइवर लापता, पुलिस कर रही है गार्ड से पूछताछ .

सिटी पोस्ट लाइव : पटना में कैश से भरी सिक्युरिटी एजेंसी की एक वैन गायब हो गई है. सिक्युरिटी एजेंसी की टीम वैन लेकर ब्रांच से कैश लाने और ATM में जमा करने निकली थी. टीम के लोग एक ब्रांच में कैश ले रहे थे, उसी बीच वैन गायब हो गई. जब मामले की जानकारी पटना पुलिस को हुई तो पुलिस की टीम बहुत तेजी से एक्टिव हुई. कई इलाकों को एक साथ खंगाल डाला गया, कुछ घंटे की छानबीन के बाद एक इलाके से लावारिस हालात में कैश वैन पुलिस के हाथ लगा. लेकिन, उसमें रखे करीब 1.50 करोड़ रुपए गायब मिले. वैन का ड्राइवर भी उसमें नहीं था.

मामला पटना सिटी में आलमगंज थाना इलाके की है. सिक्युरिटी एजेंसी ASG को ICICI बैंक के ATM में कैश डालने और निकालने की जिम्मेदारी मिली हुई है. सोमवार को डंका इमली इलाके में स्थित ब्रांच से कैश लेना था. साथ ही दो ATM में कैश जमा भी करना था. ब्रांच से कैश लाने के लिए ASG की टीम गई थी. डंका इमली के ब्रांच के बाहर गाड़ी खड़ा कर सिक्युरिटी गार्ड, ऑडिटर और 2 स्टाफ कैश लाने अंदर गए थे. जब कुछ देर बाद वापस आए तो कैश वैन गायब मिली. उसका ड्राइवर भी मौके पर नहीं था. जानकारी मिलने के बाद आलमगंज थाना की पुलिस छानबीन में जुटी.

कुछ घंटों के बाद पुलिस को NMCH के पास स्थित IDH कॉलोनी से लावारिस हालात में कैश वैन खड़ी मिली. पर वैन के अंदर का लॉक टूटा मिला. उसमें रखा कैश गायब था.इस मामले में पुलिस ने तत्काल कैश वैन के सिक्युरिटी गार्ड सुभाष यादव, ऑडिटर अमरेश सिंह, दो स्टाफ सोनू कुमार और दिलीप कुमार को हिरासत में लिया है. इनसे पूछताछ चल रही हैं. थानेदार अभिजीत कुमार ने बताया कि चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. वैन में कितना कैश था इसकी सही जानकारी उन्हें नहीं है. ड्राइवर सूरज कुमार की तलाश चल रही है.

पुलिस के अनुसार सूरजसिक्युरिटी एजेंसी के स्टाफ रवि राय ने बताया है कि भूतनाथ रोड में एजेंसी की ऑफिस है. कैश लेकर वैन ICICI बैंक के ATM में डालने के लिए निकली थी. वैन का ड्राइवर पिछले डेढ़ साल से काम कर रहा था. सोमवार तीन ATM से कैश निकाला भी गया था. रवि के अनुसार वैन में डेढ़ करोड़ रुपए से अधिक कैश था. रवि ने पुलिस को बताया कि कैश वैन डंका इमली में बैंक के ब्रांच के पास ही खड़ी थी. सूरज उस पर बैठा हुआ था. गनमैन, ऑडिटर व दो अन्य कर्मी एटीएम में अंदर गए. बाहर आए तो कैश वैन वहां नहीं था.

bank van theft