दिलचस्प हो गई है गोपालगंज लोक सभा सीट पर लड़ाई.

 

सिटी पोस्ट लाइव :RJD  सुप्रीमो लालू प्रसाद  यादव के गृह जिला गोपालगंज में लोकसभा चुनाव का मुकाबला रोचक होते जा रहा है. महागठबंधन समर्थित पार्टी वीआईपी (विकासशील इंसान पार्टी) ने अपना उमीदवार मैदान में उतार दिया है. गोपालगंज जिले के थावे प्रखंड के बेदु टोला निवासी ई. सुदामा मांझी के पुत्र प्रेमनाथ चंचल उर्फ चंचल पासवान को उम्मीदवार बनाया है. वीआईपी के प्रदेश अध्यक्ष बाल गोबिंद बिंद ने मंगलवार की रात गोपालगंज की सुरक्षित संसदीय सीट के लिए प्रेमनाथ चंचल उर्फ चंचल पासवान को उम्मीदवार घोषित किया.

 

 प्रेमनाथ चंचल पेशे से एक सफल बिजनेसमैन हैं और उनकी हथुआ बाजार, लाइन बाजार और थावे प्रखंड में ईडन गैस की एजेंसी है. इसके साथ ही सुदामा एंड सन्स ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन की कंपनी है. पिता के साथ सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते रहे हैं. बता दें कि गोपालगंज में छठे चरण के 25 मई को मतदान है. 29 अप्रैल से प्रत्याशियों का नामांकन शुरू होगा.

 

प्रेमनाथ उर्फ चंचल पासवान को वीआईपी पार्टी से सिंबल मिलने के बाद सोशल मीडिया पर कोई बीजेपी परिवार का सदस्य बता रहा तो कोई बीजेपी से पुराना रिश्ता होने का दावा कर रहा है. आखिर ऐसा क्यों? बता दें कि वीआईपी उम्मीदवार प्रेमनाथ चंचल पासवान के पिता ई. सुदामा मांझी गोपालगंज बीजेपी के कद्दावर नेता हैं और पिछड़ा वर्ग खास पकड़ रखते हैं, इसलिए बीजेपी ने उन्हें अनुसूचित जाति मोर्चा का जिलाध्यक्ष बना रखा है.

 

ऐसे में बीजेपी के कद्दावर नेता के बेटे प्रेमनाथ चंचल को महागठबंधन समर्थित वीआईपी पार्टी ने टिकट देकर चुनाव को रोचक बना दिया है. अब देखना होगा कि बीजेपी का अगला कदम क्या होता है. ई. सुदामा मांझी अपनी पार्टी बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे या बेटे के लिए चुनावी समर में उतरेंगे. नॉमिनेशन से पहले सबकुछ साफ हो जाएगा.

 

एनडीए की ओर से लगातार दूसरी बार जेडीयू सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष डॉ आलोक कुमार सुमन को उम्मीदवार बनाया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छह अप्रैल को सिम्बल दिया, उसके बाद से सांसद लगातार क्षेत्र का दौरा कर रहें हैं. पिछली बार चुनाव ने आरजेडी उम्मीदवार सुरेद्र राम उर्फ महान को 2 लाख 84 हजार से अधिक वोटों से जीत हासिल किया था. इस बार आरजेडी ने यह सीट वीआईपी को दे दी है.

GOPALGANJ LOK SABHA