बिहार पुलिस का दागदार चेहरा उजागर .

थानेदार पर अपने ही थाने की महिला दरोगा से रेप और अश्लील विडियो बनाने का आरोप.

 .

सिटी पोस्ट लाइव : “मैं नौकरी बचाने के डर से उसके आवास पर चली गई. वहां उसने मुझे कॉफी पीने के लिए दिया. मैं सोफे पर बैठकर कॉफी पी रही थी. कॉफी पीने के बाद मैं सोफे पर ही बेहोश होकर लेट गई. जब मुझे होश आया तो मैं थानेदार के पलंग पर बिना कपड़ों के थी. मैं खुद को देखकर रोने लगी” . ये  महिला दारोगा हैं.इनका आरोप है कि इनकी आबरू उनके थानेदार ने ही लूट लिया है. पटना के जक्कनपुर थाना में तैनात महिला दारोगा ने अपने ही थाने के थानेदार पर यौन शोषण का यह गंभीर आरोप लगाया है. महिला दारोगा ने पटना के ही एससी-एसटी थाने में केस दर्ज कराया है. इसमें उन्होंने अपने साथ हुई शोषण की घटना की पूरी दास्तां भी बताई है.महिला दारोगा का कहना है कि थानेदार ने आबरू लुटी और जब उन्होंने विरोध किया तो अपनी पहुँच  पहुंच सीनियर पुलिस अधीक्षक के साथ-साथ सभी सीनियर अफसर तक होने का थानेदार ने धौंस देना शुरू कर दिया.

 जक्कनपुर थाने में तैनात महिला दारोगा ने थानेदार सुदामा कुमार सिंह पर यौन शोषण और मारपीट का आरोप लगाया है. पीड़िता का आरोप है कि न्यूड वीडियो बनाकर थानेदार ब्लैकमेल करता था. महिला दारोगा ने लिखित शिकायत में कहा है कि जक्कनपुर थानेदार सुदामा सिंह ड्यूटी और दूसरे काम के लिए प्रताड़ित करता रहता था. मैं अनुसूचित जाति से हूं. थानाध्यक्ष अपने आवास पर आने के लिए दबाव बनाता था. बोलता था कि मेरे कहने के अनुसार काम करो नहीं तो काम में लापरवाही के आरोप में सस्पेंड करवा दूंगा.

महिला दारोगा का यह भी आरोप है कि थानेदार यह धमकी देने लगा कि मेरी पहुंच वरीय पुलिस अधीक्षक के साथ-साथ सभी सीनियर अफसर तक है.वह  नौकरी बचाने के डर से उसके आवास पर चली गई. यहां पर उसने उसे  कॉफी पीने के लिए दिया. महिला दारोगा का आरोप है कि मैं सोफे पर बैठकर कॉफी पी रही थी. कॉफी पीने के बाद में बेहोश हो गई. जब मुझे होश आया तो मैं थानेदार के पलंग पर न्यूड हालत में थी. मैं खुद को देखकर रोने लगी और इतने में ही थानेदार सुदामा प्रसाद सिंह ने मेरा अश्लील वीडियो बना लिया. इसके बाद ब्लैकमेलिंग का सिलसिला शुरू हो गया.

थानेदार धमकी देता था कि किसी को कुछ बताया तो वीडियो तुम्हारे पति को भेज दूंगा. अब जैसा मैं कहता हूं वैसा ही करो. महिला दारोगा का आरोप है कि धमकी देकर सुदामा कुमार सिंह उसके  साथ जक्कनपुर थाना कैंपस स्थित आवास पर शारीरिक संबंध बनाता रहा. अश्लील वीडियो के वायरल होने के डर से वह इस बात की जानकारी किसी को नहीं दे पाई. महिला दारोगा का आरोप है कि इस बीच में गर्भवती हो गई लेकिन 15 सितंबर 2023 को सुदामा सिंह ने  गर्भपात भी करा दिया. महिला दारोगा के सनसनीखेज आरोपों के बाद पटना पुलिस महकमे में खलबली मच गई है. पीड़ित महिला दारोगा ने थाने के अलावा राष्ट्रीय महिला आयोग और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति आयोग को भी आवेदन की एक कॉपी भेजकर न्याय की गुहार लगाई है.

 मामले की छानबीन कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.  पीड़ित महिला दारोगा जक्कनपुर थाने में ही पदस्थापित है.हालांकि आरोपी थानेदार सुदामा प्रसाद का ट्रांसफर पटना से सहरसा कर दिया गया है. फिलहाल पटना पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों ने दर्ज प्राथमिकी को लेकर चुप्पी साध रखी है

rape case