हिंदुओं को खतरा, छोड़ रहे बिहार : गिरिराज सिंह.

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार के सरराम और नालन्दा में रामनवमी के दौरान हिंसा को लेकर राजनीति तेज हो गई है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग कर दी है.उन्होंने कहा बिहार भी बंगाल की राह पर चल पड़ा है. यहां भी हिंदुओं पर अत्याचार हो रहा है. नीतीश कुमार कह दें कि आप एक ही समुदाय के मुख्यमंत्री हैं.गिरिराज सिंह ने सवाल किया कि बिहार सरकार में पहले मुख्यमंत्री पल्टूराम थे लेकिन अब उनके अधिकारी भी पल्टूराम हो गए हैं.रामनवमी का जुलूस पहले से तय था तो सरकार सजग क्यों नहीं थी? ये (नीतीश कुमार) किसे बेवकुफ बना रहे हैं? क्या बिना उनके आदेश के नालंदा में धारा 144 लगी?

गिरिराज सिंह ने कहा कि बंगाल में हिदुओं का पलायन होता है. बिहार में भी वहीँ हो रहा है. सीएम का गृह जिला नालंदा है. वहां रामनवमी पर इतनी बड़ी घटना हो गई. सासाराम में हिंसा हुई. बिहार के सीएम को ये नहीं पता था कि रामनवमी के जुलूस पर हमले के लिए पहले से पत्थर जमा किया जा रहा है, तो वे किस बात के सीएम है। उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राज्य में हिंदू गोली से मारे जा रहे हैं. उन्हें पुलिस की गोली लगी है. मुस्लिमों की गोली लगी है. बिहार में हिंदू खुद को असुरक्षित महसूस कर रहा है. सीएम कहते हैं तीसरी शक्ति लगी है. कल रात में भी घटना घटी. बिहारशरीफ में दोबारा हिंसा भड़की. सासाराम में रात में धमाका हुआ. आखिर पुलिस क्या कर रही है.सीएम कह दें कि हिंदू नालंदा छोड़ दें. केवल वोट लेने के लिए हिंदू याद आते हैं.

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि बिहार की विधी-व्यवस्था बिल्कुल चौपट है. मार्च के आंकड़ें को देखें तो जहां 4 दर्जन के आसपास दुष्कर्म की घटनाएं हुईं हो, जहां 200 से अधिक संदिग्ध मौतें हुईं हो, वहां की स्थिति क्या हो सकती है? यहां की सरकार को विकास और जान-माल से कोई मतलब नहीं है। यहां अपराधियों को सरंक्षण मिल रहा है.

giriraj singh